पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भाजपा का 41वां स्थापना दिवस:भारतीय जनता पार्टी एक राष्ट्रहित चिंतन की सोच रखने वाला राजनैतिक संगठन : अमरनाथ

डीग4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीग. कार्यक्रम में मौजूद भाजपा कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
डीग. कार्यक्रम में मौजूद भाजपा कार्यकर्ता।
  • भाजपा स्थापना दिवस पर डीग व बयाना में कार्यकर्ताओं ने गायों को खिलाया चारा

पूर्व वरिष्ठ भाजपा जिला उपाध्यक्ष अमरनाथ गुप्ता ने कहा कि भाजपा एक अनुशासित एवं संगठित व राष्ट्रहित चिंतन की सोच रखने वाला राजनैतिक संगठन है। यह संगठन सकारात्मक सोच के कारण ही केन्द्र सहित कई राज्यों में सत्ता में है। गुप्ता मंगलवार को खंडेलवाल धर्मशाला में आयोजित भाजपा के 41वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे।

कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष एडवोकेट अनिल गुप्ता ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय, श्यामा प्रसाद मुखर्जी के त्याग व बलिदान, कार्यकर्ताओं की निष्ठा तथा वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राष्ट्र योगदान एवं पार्टी की रीति-नीति, विकास योजनाओं के साथ भाजपा के इतिहास पर प्रकाश डाला। संचालन महामंत्री हरपाल सिंह ने किया।

बयाना| भाजपा का 41वां स्थापना दिवस कार्यक्रमों में सांसद रंजीता कोली, डॉ ऋतु बनावत, जिला महामंत्री भगवान दास शर्मा, भाजयुमो के पूर्व जिला महामंत्री जगत गुर्जर आदि अतिथियों के रूप में मौजूद रहे। भारत माता, पंडित दीनदयाल व श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर दीप प्रज्वलन के साथ शुरू हुए इन कार्यक्रमों में वक्ताओं ने भाजपा की स्थापना व उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए राष्ट्र उत्थान में भागीदारी निभाने का संकल्प दिलाया।

कार्यकर्ताओं ने पेड़ों पर परिण्डे बांधने के साथ ही गोशाला में जाकर गायों को हरा चारा खिलाकर समाज सेवा का उदाहरण प्रस्तुत किया। इस अवसर पर आनंद उपाध्याय,जगमोहन खटाना, मान सिंह पटेल, सुधीर भटनागर, पार्षद धीरज चौधरी, अरुण सोनी, कुलदीप आदि मौजूद रहे।

सीकरी| भाजपा कार्यकर्ताओं ने मण्डल अध्यक्ष गणपत शर्मा के नेतृत्व में स्थापना दिवस मनाया। इस अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी पार्टी का सदस्य होने पर उन्हें गर्व है और भाजपा ने हमेशा देश हित को सर्वोपरि रखकर कार्य किया है। इस अवसर पर अरुण जैन, भानू खंडेलवाल, सुनील जैन, सोनू नारंग आदि मौजूद थे।

रुदावल| भाजपा उच्चैन के कार्यकर्ताओं द्वारा जिला महामंत्री एवं विधानसभा प्रभारी बृजेश अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य एवं मंडल अध्यक्ष महावीर सिंह डागुर की अध्यक्षता में स्थापना दिवस मनाया। विशिष्ठ अतिथिय प्रेमपाल चाहर, मुकेश सिंघल, एससी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेमसिंह आर्य, एससी मोर्चा जिलाध्यक्ष दुर्गेश बूटोलिया थे।

नगर| स्थापना दिवस पर जिला उपाध्यक्ष प्रेमकपूर ने कहा कि 6 अप्रेल 1980 को पंच सिद्वातों के आधार पर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में भाजपा का गठन कर सर्व समाज के लोगों को साथ लेकर चलने का संकल्प व्यक्त किया। मण्डल अध्यक्ष दीनदयाल खण्डेलवाल ने पार्टी की रीति-नीतियों पर प्रकाश डालते हुए कार्यकर्ताओं से एकजुटता से कार्य की बात कही।

नदबई| भाजपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यालय एवं बूथ स्तर पर भाजपा का स्थापना दिवस मनाया। सुबह 8 बजे भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपने घरों पर पार्टी का झंडा लगाया। सुबह 10 बजे पार्टी के प्रेरणा पुंज डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय चित्र पर दीप प्रज्वलित किया। इस मौके पर सभी कार्यकर्ताओं ने एकजुट रहकर पार्टी का साथ निभाने का संकल्प लिया।

कामां| भारतीय जनता पार्टी शहर मंडल द्वारा मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी का 41 वां स्थापना दिवस शहर मण्डल अध्यक्ष प्रदीप गोयल की अध्यक्षता में मनाया गया। भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष प्रदीप गोयल ने बताया कि अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला संयोजक मोहम्मद जुम्मे खान ने पार्टी पार्टी के 41वर्ष के बारे में विस्तार से बताया। वहीं दूसरी ओर ग्रामीण मण्डल की बैठक नंदेरा के सत्पाल की अध्यक्षता में हुई।

रुपवास| भाजपा का स्थापना दिवस जिला मंत्री नवीन कुमार दुबे के मुख्य आतिथ्य एवं ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष गजेंद्र पाल जादौन की अध्यक्षता में ग्राम जरेला में जरूरतमंदों को राशन सामग्री किट वितरित कर मनाया।

कुम्हेर। मुख्य अतिथि सूर्य प्रकाश आर्य, विशिष्ट अतिथि गुलाबचंद वैद्य, मंडल अध्यक्ष प्रताप सिंह मेहरावर व लक्ष्मीकांत शर्मा शहर मंडल अध्यक्ष की अध्यक्षता में स्थापना दिवस मनाया। पार्षद प्रताप सिंह मेहरावर ने कहा कि भाजपा गरीब किसान मजदूर व सभी जाति के लोगों को लेकर चलने वाली पार्टी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें