दुर्घटना बीमा राशि की गई स्थानांतरित:पोखर में डूबने से मृत बच्चों के परिजनों को मिली एक-एक लाख की आर्थिक सहायता

डीग19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल बदनगढ में अध्ययनरत दो बच्चों की पोखर में डूबने से हुई मौतों पर मृतक छात्रों के परिजनों को एक-एक लाख रूपए दिए। बदनगढ निवासी छात्र यस पुत्र संजय जाटव एंव तरुण पुत्र नगपाल जाटव की 6 अगस्त को गांव के पोखर में नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गई थी। स्कूल संस्था प्रधान की ओर से दोनों छात्रों के दावा प्रकरण पूर्ण करा उच्चाधिकारियों के समक्ष पेश करने के बाद दोनों छात्रों के अभिभावकों के बैंक खातों में दुर्घटना बीमा राशि एक-एक लाख स्थानातंरण की गई।

प्रधानाचार्य हरवीर चाहर ने बताया कि विद्यार्थी सुरक्षा दुर्घटना बीमा योजनान्तर्गत राजकीय विद्यालय में कक्षा 1 से 12वीं तक अध्ययनरत प्रत्येक विद्यार्थी का बीमा कराया जाता है। जिसमें कक्षा 9 से 12 में अध्ययनरत विद्यार्थी से 10 एवं 5 रुपए प्रति सत्र प्रति विद्यार्थी बीमा राशि शुल्क लिया जाता है।

वहीं कक्षा 1 से 8 तक में अध्ययनरत विद्यार्थी से कोई बीमा प्रीमियम शुल्क नहीं लिया जाता है। जिसका पुनर्भरण राज्य सरकार द्वारा राज्य बीमा एवं सावधायी विधि विभाग को किया जाता है। विद्यार्थी सुरक्षा दुर्घटना बीमा योजना अन्तर्गत दुर्घटना के कारण मृत्यु कारित होने की स्थिति में विद्यार्थी के परिजन को एक लाख रुपए का भुगतान जिला कार्यालय द्वारा किया जाता है।

खबरें और भी हैं...