पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:डीग कृषि उपज मंडी स्थित गोदाम में लगी आग, 20 हजार रूपए वारदाना जला

डीगएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहाड़ी के बुराना और नादनखेड़ा में आग से लगने से 6 बीघा की कड़बी जली

नगर रोड स्थित कृषि उपज मंडी में सोमवार की सुबह आग लगने से व्यापारी के गोदाम में रखा हजारों रुपए का वारदाना जलकर राख हो गया। गोदाम से निकल रहे धुंए को देख बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए। मंडी सचिव प्रदीप कुमार ने बताया कि सोमवार सुबह करीब 9.30 बजे मंडी के बी ब्लाॅक में स्थित सूरजमल घनश्याम दास फर्म के बंद गोदाम रूपी दुकान से अचानक धुंए के निकलने से हड़कंप मच गया।

मौके पर मौजूद लोगों ने फायर बिग्रेड को सूचना देने के साथ गोदाम का ताला खोलने के बाद मंडी की समर के पानी की सहायता से आग पर काबू पाने की कोशिश की। बाद में फायर गाडी के आने के बाद आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया। आगजनी के कारणों का पता नहीं चल सका है।

आगजनी में गोदाम में रखा करीब 15-20 हजार रुपए का वारदाना जल गया। वहीं क्षेत्र के गांव नाहरौली देशवाल में दोपहर में हुई आगजनी में गांव निवासी विजयसिंह के नौहरे में रखी करीब 5 बीघा कड़ब जलकर राख हो गई। सूचना पर पंहुची दमकल की सहायता से आग पर काबू पाया गया।

क्षेत्र के गांव बुराना में अज्ञात कारणों से करीब छह बीघा जमीन की कड़बी में आग लग गई। दमकल द्वारा आग पर काबू पाया गया। वही कस्बे के नादनखेड़ा पर बिजली के तार ढीले होने से कड़बी के भरे हुए ट्रैक्टर में आग लग गई, जिस पर ग्रामीणों ने भारी मशक्कत के बाद काबू पाया।

पहाड़ी तहसीलदार रमेश चंद ने बताया की कस्बे से दो किलोमीटर की दूरी पर बुराना गांव में अज्ञात कारणों से रामलाल गुर्जर पुत्र जगनी गुर्जर के कड़बी के दो पूजों में अचानक आग लग गई। आग के विकराल रूप धारण करने के बाद दमकल बुलाई गई। जिसमें ग्रामीणों और दमकल द्वारा आग पर काबू पाया।

उसी समय कस्बे के नादनखेड़ा गांव पर हरियाणा से बाजरे की फसल की कड़बी लेकर सिराजुद्दीन ट्रैक्टर में भरकर ला रहा था। नादनखेड़ा गांव के समीप बिजली के तार ढीले होने पर कड़बी में आग लग गई। आग की चिंगारी देखकर ग्रामीणों ने ट्रैक्टर चालक को बताया और ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें