पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:एनएसएस के तत्वावधान में डीग काॅलेज में राष्ट्रीय युवा सप्ताह का शुभारंभ

डीग4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मास्टर आदित्येन्द्र जी राजकीय महाविद्यालय में मंगलवार को राष्ट्रीय सेवा योजना की तीनों ईकाइयों के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय युवा सप्ताह का शुभारंभ हुआ। महाविद्यालय प्राचार्य डाॅ. महेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुए युवा सप्ताह में महाविद्यालय की छात्रा देवेन्द्री ने स्वामी विवेकानंद के जीवन एंव दर्शन पर एक लघु भाषण की प्रस्तुति दी।

सहायक आचार्य कुमारी दीपिका ने स्वामी विवेकानंद के व्यक्तित्व पर चर्चा करते हुए कहा कि स्वामी जी का जीवन युवाओं के लिए आदर्श है। आज स्वामी जी के उपदेश को अपना कर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शांति स्थापित की जा सकती है। आज घर-घर स्वामी जी के विचारों को पहुंचाने और इसे पाठ्यक्रमों में शामिल करने की जरूरत है।

हिंदी विभागाध्यक्ष डाॅ हेमा देवरानी ने स्वामी विवेकानंद द्वारा पीडित मानवता के उद्धार के लिए किए गए कार्यों का उल्लेख किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्राचार्य डाॅ महेन्द्र सिंह ने विवेकानंद के राष्ट्रनिर्माण में उनके योगदान पर बोलते हुए कहा कि आज वर्तमान में जो युवा पीढ़ी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser