पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:अब पशुपालन विभाग में सभी अधिकारी और कर्मचारियों का होगा कोरोना टेस्ट

डीग2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 300 ने कराई टेस्टिंग, प्रमुख शासन सचिव कुंजी लाल मीणा ने ऑडियो से जारी किए आदेश

कोरोना है या नहीं, अब पशुपालन विभाग के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को ये पता करना होगा। पशुपालन विभाग के प्रमुख शासन सचिव कुंजी लाल मीणा की ओर से ऑडियो के जरिए दिए गए आदेश के बाद संयुक्त निदेशक पशुपालन विभाग डाॅ नगेश कुमार ने जिले के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से कोरोना टेस्ट कराने के लिए निर्देशित किया है।

कुंजीलाल मीणा से दैनिक भास्कर ने इस बारे में बात की तो उनका कहना था कि एक कर्मचारी पॉजिटिव है तो वो दस अन्य कर्मचारियों को भी संक्रमित कर सकता है। ऐसे में बचाव ही उपचार हैं। वे स्वयं भी पॉजिटिव है और होम क्वारेंटाइन है।

प्रमुख शासन सचिव कुंजी लाल मीणा की ओर से जारी ऑडियो मे सभी जिलो के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि इन 7 दिनों मे सभी पशुपालन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी नजदीकी सीएचसी, पीएचसी, जिला अस्पताल मे अपना कोरोना टेस्ट कराए । बिना कोरोना रिपोर्ट के सात दिन बाद कार्यालय में एंट्री बंद रहेगी।

प्रमुख शासन सचिव ने कहा कि कोरोना के चलते कृषि विभाग के पर्सनल सेक्रेटरी एवं सहकारिता विभाग में पांच कर्मचारियों की कोरोना से मौत हो चुकी है। इसलिए सभी संभाग और जिला मुख्यालय के अधिकारियों व समस्त कर्मचारियों को सात दिन में कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

टेस्ट रिपोर्ट कार्यालय में जमा करानी होगी। संयुक्त निदेशक डाॅ नगेश कुमार की ओर से जारी आदेशों के बाद डीग सहित जिले में पशुपालन विभाग के 300 से अधिक अधिकारी-कर्मचारियों ने अपना कोविड टेस्ट कराया है। प्रथम श्रेणी पशु चिकित्सालय डीग की वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ भावना यादव ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों निर्देशित किया है कि वे सात दिवस में कोविड टेस्ट करा लें|

पशुपालन विभाग के 23 अधिकारी-कर्मचारी हो चुके हैं पॉजिटिव
जिले में पशुपालन विभाग में कार्यरत 23 अधिकारी-कर्मचारी पॉजिटिव अब तक कोरोना संक्रमित मिले हैं। विभाग के संयुक्त निदेशक भी कोरोना से अछूते नहीं रहे। अब सभी को स्वस्थ्य बताया गया है। जिले में पशुपालन विभाग में करीब 560 अधिकारी-कर्मचारी कार्यरत है। प्रमुख शासन सचिव कुंजी लाल मीणा की ओर से जारी निर्देशों के बाद अब तक 300 से अधिक अधिकारी-कर्मचारी अपना कोविड टेस्ट करा चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser