पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुआयना:अधिकारी लोगों की समस्याओं को सुनकर समाधान करे, नहीं तो होगी कार्रवाई: डिडेल

डीग13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर डिडेल ने डीग में सब जेल, थाने का किया निरीक्षण

जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने कहा कि कार्यालयों में अपनी समस्याओं के निराकरण की आस लगाकर शहरी एंव ग्रामीण अंचलों से कई गरीब तकबे व बुजुर्ग लोग आते है, लेकिन जब उनकी समस्या का निराकरण नहीं होता, तो वह निराश होकर अपने घरों की ओर वापस लौट जाते है। ऐसा ना हो, इसके लिए अधिकारी गंभीरता से लोगों की समस्याओं को सुन उनका त्वरित गति से निवारण करें।

मंगलवार को सरकारी महकमों सहित विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की जमीनी हकीकत जानने आए जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने डीग स्थित उप कारागृह, पुलिस थाने का निरीक्षण कर ग्राम पंचायत मुख्यालय सामईं में जनसुनवाई कर लोगों की समस्याओं को लेकर उनके निवारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

निरीक्षण के दौरान कलक्टर ने थाना परिसर में संबंधित अधिकारियों को आने वाले फरियादियों की शिकायतों पर ध्यान देकर जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए। कलक्टर के थाना परिसर पहुंचने पर पुलिस जवानों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। कलक्टर ने थाना परिसर में मालखाना, साफ सफाई, भवन रख रखाव, मैस का अवलोकन कर शहर में लगाए जा रहे सीसीटीवी कैमरों के डिस्प्ले बोर्ड पर विभिन्न कैमरों के जरिए शहर के हालातों का जायजा लिया। इस मौके पर एएसपी बुगलाल मीणा, वृत्ताधिकारी मदनलाल जैफ, थाना प्रभारी हवासिंह मंगावा आदि मौजूद थे।

जिला कलक्टर ने इससे पहले उपखंड अधिकारी हेमंत कुमार के साथ उप कारागृह का निरीक्षण कर जेल में संधारित विभिन्न पंजिकाओं का अवलोकन कर जेल में बंदियों से बातचीत की और उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने जेल अधिकारी को बंदियों को दी जाने वाली सामग्री समय पर ही उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान कलक्टर नथमल डिडेल ने सामईं ग्राम पंचायत मुख्यालय पर ग्रामीणों की समस्याएं सुन ब्लाॅक अधिकारियों को आमजन की समस्याओं पर गंभीरता से कार्य करने व समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया।

उन्होंने ग्रामीणों से अधिक से अधिक सरकारी योजनाओं का लाभ लेने की बात कही। सुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने चंबल के पानी की उपलब्धता, रास्तों में जलभराव, कच्ची नहर से खेतों में जलभराव, सामईं-ऊंमरा के रास्ते अतिक्रमण हटाने की बात कही। इस दौरान उपखंड अधिकारी हेमंत कुमार, तहसीलदार अशोक कुमार शाह सहित विभिन्न महकमों के ब्लाॅक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser