डीआरएम को भेजा ज्ञापन:पैसेंजर ट्रेनों को शुरू कराने को लेकर डीग स्टेशन पहुंचे लोग, कोरोना के कारण लंबे समय से बंद है मथुरा-अलवर-जयपुर पैसेंजर ट्रेन

डीग2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के कारण बंद की गई पैसेंजर ट्रेनों को शुरू कराने के साथ स्टेशन पर उनके रिजर्वेशन की सुविधा की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने बुधवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष गिरीश शर्मा के नेतृत्व में रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन व नारेबाजी कर डीआरएम के नाम स्टेशन मास्टर को ज्ञापन दिया। भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष गिरीश शर्मा ने बताया कि कोरोना की पहली लहर से बंद पैसेंजर ट्रेनें आज तक शुरू नहीं हो पाई हैं, जबकि भीड-भाड वाले शहरों में पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरु कर दिया गया है।

पैसेंजर ट्रेनों का संचालन बंद होने से कई छोटे व्यापारियों के रोजगार पर भी आफत आ गई है। कोरोना काल में पहले से ही आर्थिक तंगी की मार झेल रहे लोगों को ज्यादा पैसे खर्च कर यात्रा करना पड़ रहा है। पैसेंजर ट्रेन नहीं चलने से मजदूर से लेकर स्कूल जाने वाले शिक्षकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे स्टेशन के आसपास व्यवसाय कर जो लोग अपनी आजीविका चलाते हैं उनके सामने जीविका उपार्जन की समस्या खड़ी हो गई है। डीग स्टेशन पर खान-पान की भी सही सुविधा नहीं है।

प्लेटफार्म पर पीने के पानी का भी उचित प्रबंध नहीं है। यात्रियों को लंबे समय से मूलभूत सुविधाओं से जूझना पड़ रहा है। मुख्य सडक मार्ग से स्टेशन तक की सडक पूरी तरह उखड़ चुकी है। ज्ञापन में जिला उपाध्यक्ष ने कहा कि 15 दिनों में समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो कार्यकर्ता डीग स्टेशन पर धरना प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर पूर्व पार्षद धर्मवीर शर्मा भोलू, सतीश शर्मा, ओमी, विवेक, रज्जो पालीवाल, हीरालाल आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...