पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:पीएचईडी ने काटे 15 अवैध नल कनेक्शन, 15 नए कनेक्शनों से मिले 18 हजार रुपए

डीग2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लोगों को समुचित पेयजल मुहैया करवाने के लिए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की ओर से गुरुवार को शहरी क्षेत्र में विशेष अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक अवैध नल कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई। साथ ही जिन-जिन अवैध कनेक्शनों को काटा गया, उनसे पेनल्टी वसूलनेे के लिए उनके विरूद्ध नोटिस कार्रवाई की है।

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सहायक अभियंता ईशु नारंग ने बताया कि लोगों की शिकायत पर गुरुवार को सौघर मोहल्ले में अवैध नल कनेक्शनों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया गया। चंबल परियोजना में राइजिंग पाइप लाइन से ले रखे अवैध नल कनेक्शनों पर विभाग ने कार्रवाई कर 15 अवैध कनेक्शन काटे हैं।

सहायक अभियंता ने बताया कि चंबल परियोजना अंतर्गत पाइप लाइन की जांच करने पर सामने आया कि बडी संख्या में लोगों ने अवैध नल कनेक्शन किए हुए है। इस दौरान टीम ने अवैध कनेक्शन काटने के साथ लोगों से समझाइस भी की।

अभियान में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की ओर से 15 नए कलेक्शन किए गए। इस दौरान विभाग ने 18 हजार से अधिक की राजस्व प्राप्ति की। सहायक अभियंता ने बताया कि रोजाना पानी की जितनी खपत हो रही है, उससे अवैध नल कनेक्शनों का अनुमान लग रहा है। अवैध कनेक्शन के चलते वास्तविक लोगों तक पानी नहीं पहुंच पाता है। ये कार्रवाई अब आगे भी जारी रहेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser