पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:ग्राम विकास अधिकारियों का सत्याग्रह, अब 27 फरवरी को यज्ञ में देंगे आहुति

डीग2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संघ की विभिन्न मांगों को लेकर ध्यान आकर्षण के साथ सकारात्मक कार्रवाई की मांग

राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ ने राज्य सरकार से उनकी विभिन्न मांगों को लेकर ध्यान आकर्षण एवं सकारात्मक कार्रवाई के लिए शनिवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर सत्याग्रह आंदोलन शुरू कर दिया। सत्याग्रह आंदोलन को लेकर शनिवार राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण कौंरेर एवं ब्लाॅक अध्यक्ष प्रेमलता अग्रवाल ने महिला कांग्रेस की पूर्व महासचिव लता खण्डेलवाल को ज्ञापन सौंप कांग्रेस के घोषणा पत्र को पूर्ण कराने की मांग की है। इस मौके पर जिलामंत्री गंगासिंह गुर्जर, उदयसिंह डागुर, महेश, महावीर, भगतसिंह, सतवीर, ओमसिंह आदि ग्राम विकास अधिकारी मौजूद थे।

संघ के जिलाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण कौंरेर ने बताया कि आंदोलन के चरण इस प्रकार निर्धारित किए गए है, जिससे आम जनता के एवं सरकार के कार्यों में किसी भी प्रकार की परेशानी नही हो सके। सत्याग्रह आंदोलन के साथ अब द्वितीय चरण में 1 फरवरी को प्रदेश के समस्त पंचायत समिति प्रधान, जिला प्रमुख एवं विधायकों को ज्ञापन दिया जाएगा।

आंदोलन के आगामी चरणों में संघ द्वारा 1151 सत्याग्रह यज्ञ का आयोजन किया जाएगा। तृतीय चरण में फरवरी के प्रथम द्वितीय एवं तृतीय शनिवार (6,13 एवं 20 फरवरी) को प्रदेश के समस्त 352 पंचायत समिति मुख्यालयों पर सत्याग्रह यज्ञ का आयोजन किया जाएगा।

चतुर्थ चरण में 27 फरवरी को प्रदेश के समस्त 33 जिला मुख्यालय पर सत्याग्रह यज्ञ का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद भी सरकार द्वारा मांगों पर कार्यवाही नहीं की गई तो पांचवे चरण में प्रदेश के 8 हजार ग्राम विकास अधिकारियों द्वारा बजट सत्र के दौरान विधानसभा पर सत्याग्रह यज्ञ किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें