पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निरीक्षण:अस्पताल में गंदगी देखकर एसडीएम ने जताई नाराजगी, सुधार के दिए निर्देश

डीग11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीधे मरीजों से लिया फीडबैक, प्रसूताओं को मिली रही सुविधाओं की जानकारी भी ली
  • शौचालयों की साफ-सफाई दुरुस्त करने को कहा

एसडीएम हेमंत कुमार ने बुधवार को चिकित्सालय का निरीक्षण कर सीधे मरीजों से फीडबैक लिया। एसडीएम हेमंत कुमार ने प्रसूताओं और उनके परिजनों से व्यवस्थाओं के साथ खान-पान को लेकर सीधी बातें की। निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने चिकित्सालय में व्याप्त गंदगी पर नाराजगी जाहिर करते हुए सफाई व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए।

उन्होंने विशेष रूप से प्रसूति कक्ष के साथ ही चिकित्सालयों के सभी शौचालयों की नियमित रूप से सफाई करने के निर्देश दिए। एसडीएम ने मरीजों की परेशानियों को देखते हुए कोरोना से सुरक्षा को लेकर बंद किए गए चिकित्सालय के मुख्य प्रवेश द्वार को खोले जाने के लिए मौके पर ही प्रभारी अधिकारी को निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने अव्यवस्थित पार्किंग को बेहतर करने, अनुपयोगी सामान का निस्तारण करने के निर्देशों के साथ मौजूद चिकित्साकर्मियों की समस्याओं को दूर करने के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत कराने की बात कही। निरीक्षण में एसडीएम ने चिकित्सालय के लेबर रूम, ऑपरेशन थियेटर, वार्ड, प्रसूती वार्ड, इमरजेंसी, ओपीडी, निशुल्क दवा वितरण योजना आदि सहित चिकित्सालय परिसर का निरीक्षण किया। इस मौके पर डाॅ हिमांशु पाराशर, डाॅ नंदलाल मीणा, गौरव सिंघल आदि मौजूद थे।

गहनकर पंचायत के विद्यालय के मुख्य दरवाजे पर गंदगी देख सीबीईओ ने जताई नाराजगी

सीबीईओ मानसिंह यादव ने ग्राम पंचायत गहनकर के राजकीय उमा विद्यालय के मुख्य दरवाजा पर गंदगी मिलने पर नाराजगी जता कर सफाई कराने के निर्देश दिए है। बुधवार को सीबीईओ मानसिंह यादव द्वारा ब्लॉक के गांव बूचाका, रानौता, मानौता कलां, जालूकी, सैमला खुर्द, सैमली, फतेहपुर खुर्द व गहनकर स्थित राजकीय प्राथमिक, उप्रा, बालिका व उच्च माध्यमिक विद्यालयों का निरीक्षण किया।

ऐसे में उन्होंने विद्यालयों परिसर में खरपतवार मिलने पर सफाई के निर्देश दिए। इसके अलावा सीबीईओ मानसिंह यादव ने गहनकर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मुख्य दरवाजा पर गंदगी मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अध्यापकों को सफाई कराने को पाबंद किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें