पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बयान:आमजन को भी निजी स्वार्थों से दूर रहकर क्षेत्र में विकास के मुद्दों पर एकजुट होना चाहिए : विश्वेंद्र

डीगएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायक ने डीग मेला मैदान मे 68 लाख के विकास कार्यों का किया लोकार्पण

पूर्व केबिनेट मंत्री डीग-कुम्हेर विधायक विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि विकास के लिए किसी ओहदे की जरूरत नहीं है। क्षेत्र के विकास के लिए राजपरिवार आज भी प्रयासरत है। डीग क्षेत्र में विकास की गंगा ना रूकी है और ना ही रूकेगी। विकास के लिए आमजन का एकजुट होना बेहद जरूरी है। जनप्रतिनिधियों के साथ आमजन को भी निजी स्वार्थों से दूर हटकर क्षेत्र में विकास के मुद्दों पर ही फोकस रखना चाहिए।

विधायक विश्वेंद्र सिंह बुधवार को मेला मैदान में नगर पालिका की ओर से कराए गए इंटरलॉकिंग खरंजा, लाइट, आधुनिक शौचालय निर्माण, टीन शेड आदि करीब 68 लाख के 7 विकास कार्याें के लोकार्पण पर आयोजित कार्यक्रम में लोगाें के बीच बोल रहे थे। विधायक विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि राज्य में कोरोना के कारण सरकार की आर्थिक स्थिति कमजोर है। सरकार ने कोरोना से लड़ने के लिए जो कदम उठाए हैं वो आप सबकी नजरों से दूर नहीं हैं। विधायक निधि तक का पैसा आज कोरोना में चला गया।

अब स्वीकृत हुए विकास कार्यों के अलावा अन्य विकास कार्य मार्च माह से शुरू किए जाएंगे। विधायक सिंह ने कार्यक्रम में मौजूद अधिकारियों को भी क्षेत्र में विकास के लिए प्रोजेक्ट तैयार करने के लिए निर्देशित किया। इस मौके पर उपखण्ड अधिकारी हेमंत कुमार, वृत्ताधिकारी मदनलाल जैफ, तहसीलदार सीमा बघेल, थाना प्रभारी हवासिंह, अधिशाषी अधिकारी मनीष शर्मा आदि कई ब्लाॅक स्तरीय अधिकारियों के साथ बडी संख्या में लोग मौजूद थे।

सुविधाएं मुहैया कराना जनप्रतिनिधि का दायित्व
कार्यक्रम में विधायक विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि जनता ने हमें अपनी सुविधाओं के लिए चुना है। उन्हें क्षेत्र के विकास के साथ सरकार की योजनाओं सहित अन्य सुविधाओं से लाभान्वित करना ही जनप्रतिनिधि का दायित्व है। राज्य सरकार कोरोना के उपचार एवं संक्रमण की रोकथाम के लिए संसाधनों में कोई कमी नहीं रख रही है।

जिलों में कोरोना संक्रमण की स्थिति, रोकथाम, उपचार, दवाओं की उपलब्धता, कोविड केयर सेंटरों की स्थिति, प्लाज्मा थेरेपी एवं जागरूकता अभियान को लेकर गहन समीक्षा कर रही है। सरकार की तरह आज जनता से भी अपेक्षा है कि वो भी कोरोना से लड़ने मेेें अपना सहयोग करे।

डीग में एचडीएफसी बैंक का किया उद्घाटन
विधायक विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि डीग में पर्यटन क्षेत्र में सुधार की विशेष संभावनाएं है। पर्यटकों के बढ़ने के लिए सुविधाओं का विस्तार भी जरूरी है। वहीं देशी - विदेशी -पर्यटकों को चाहिए कि उन्हें डीग में हर सुविधा उपलब्ध हो सके। जिसमें आर्थिक आदान- प्रदान में बैंकिंग का भी अत्यधिक महत्व है।

विधायक विश्वेंद्र सिंह लोकार्पण दौरे के पर मेला मैदान में एचडीएफसी बैंक के उद्घाटन पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि डीग में एचडीएफसी बैंक की स्थापना से पर्यटकों व स्थानीय नागरिकों को निश्चित ही लाभ मिलेगा। बैंक के उद्घाटन पर शाखा प्रबंधक सुभाष चन्द, अंशुल शर्मा, इंद्रमोहन गंधी ने बैंक की विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए विधायक विश्वेंद्र सिंह का स्वागत करते हुए उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस दौरान विधायक विश्वेंद्र ने लोगों को उनकी समस्याओं के सुनिश्चित समाधान का आश्वासन दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें