पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीग जेल से कथित ऑडियो वायरल:अपराधी ने बंदियों से परिजनों को फोन करा मांगी रंगदारी

डीगएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डीग उपकारागृह में बंद विचाराधीन कैदियों को प्रताड़ित करने और रंगदारी मांगने के मामले आए दिन सामने रहे हैं। इस पर रोक लगाने में प्रशासन पूरी तरह विफल साबित हो रहा है। अब डीग जेल में कैदियों का कथित तौर पर एक ऑडियो वायरल हो रहा है। वायरल आडियो में हार्डकोर कैदी जेल में आए नए कैदियों से उनके परिजनों को फोन कराकर आठ हजार रुपये की मांग कर रहे हैं।

मामले में पीडित बंदी बरई निवासी अनिल और सुनील के परिजनों की ओर से उपखंड अधिकारी को ऑडियो के साथ मौखिक शिकायत कर बंदियों को प्रताड़ित करने और रंगदारी मांगने का आरोप लगाया गया है। शिकायत में बताया कि डीग जेल से उनके मोबाइल पर फोन कर रंगदारी की मांग की गई है और यह सिलसिला अभी भी जारी है। उन्होंने दोनों विचाराधीन कैदी के साथ हो रहे अमानवीय शोषण व अत्याचार पर रोक लगाते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई है।

वायरल ऑडियो में पीडित बंदी परिजनों को फोन कर कह रहा है कि जेल में लंगर इंचार्ज है रंगीला। जो पैसे की मांग रहा है। उसके खातें में पैसे डलवा दो। जिसके बाद परिजनों के मोबाइल पर पैसे मांगने वाले बंदी की ओर से बैंक खाते की डिटेल मैसेज कर दी जाती है। मैसेज डिटेल में पैसे डालने के लिए दिया गया बैंक खाता नंबर नसीम के नाम से शाखा हथीन हरियाणा के नाम से है।

पैसे की मांग को लेकर डीग जेल से लगातार कई बार फोन किए गए। वायरल ऑडियो को लेकर जेलर जगदीश शर्मा ने कहा कि ऐसी कोई भी घटना उनकी नजर में नहीं आई है। इस संबंध में एसडीएम हेमंत कुमार ने बताया कि मामले को लेकर शिकायत आने के बाद जेलर को जांच के आदेश दिए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें