पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अपराध:महिला समूह बनाकर लोन देने के नाम पर करता था ठगी, ग्रामीणों ने दबोचा

डीगएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आसाम की थी कंपनी, मथुरा की बताकर लोगों को दिया लोन

शहर में एक ठग की ओर से गरीब निर्धन परिवार के लोगों को महिला समूह बनाकर उन्हें लोन देने का झांसा देकर उनसे रुपए ऐंठने का मामला सामने आया है। मामले का खुलासा तब हुआ जब ठग की ओर से फाइनेंस कंपनी को मथुरा की होना बताए जाने के बाद लोगों ने जांच की तो पता चला फाइनेंस कंपनी आसाम की है।

मामले के खुलासा होने के बाद ठगी का शिकार हुए लोगों ने गुरुवार की शाम शातिर ठग को पकड़ कर डीग पुलिस के हवाले कर दिया। ठगी का शिकार हुए पांडे मोहल्ला निवासी लक्ष्मण ब्रह्मचारी ने बताया कि उक्त ठग मनीष चौधरी छोटी कोसी थाना नरहोली जिला मथुरा उत्तरप्रदेश का रहने वाला है।

जिसने अपने आप को आशीर्वाद माइक्रो फाइनेंस लिमिटेड कंपनी मथुरा का कर्मचारी बताते हुए पांच या उससे अधिक महिलाओं का समूह बनाने के लिए कहा। जिसके बाद उसने समूह में शामिल महिलाओं के वोटर आईडी, आधार कार्ड, फोटो व बैंक पासबुक की कॉपी लेने के बाद समूह को 29 हजार रुपए के लोन देने की बात कही। साथ ही जिसे 1 हजार 820 रुपए की 17 मासिक किस्तों में चुका देने की भी बात कही। जिसके बाद ठग ने लोगों से समूह बनवाकर फाइल खर्चा के नाम पर किसी से एक हजार तो किसी से 2 हजार रुपए ऐंठ लिए।

शिकायत पर पकड़ा ठग
आराेपी मनीष चाैधरी जब महिलाओं ने फाइल के नाम के रुपए लेने के लिए डीग आया तो लोगों को शक हाेने पर लोगों ने पुलिस को सूचना देकर आरोपी ठग को गिरफ्तार करा दिया। ठग के झांसे में शहर के अलावा क्षेत्र के गांव शीशवाडा, कुचावटी, दिदावली, नगला कोकिला सहित निकटवर्ती राज्यों के कई गांवों के लोग शिकार हुए हैं। मामले को लेकर पीड़ित लोगों ने पुलिस में शिकायत दर्ज की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें