पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब तो संभलो:सिर पर न हेलमेट था न चेहरे पर मास्क, पुलिस ने गुलाब का फूल सौंपा और पहना दिया मास्क

डीगएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीग पुलिस की अनूठी पहल, कोरोना से बचाव का नया तरीका, किसी भी वाहन चालक का नहीं किया चालान

कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। महामारी के संक्रमण से बचने के लिए सरकार ने शारीरिक दूरी के साथ ही मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। लेकिन नियमों को लेकर अभी भी लापरवाही बरती जा रही है। लोग आज भी इस मौत रूपी बीमारी से अनजान बने हुए है। मास्क के साथ हेलमेट की अनिवार्यता को लेकर डीग थाना पुलिस ने अनूठी पहल की है।

थाना परिसर के सामने डीग-नगर मुख्य सडक मार्ग पर रविवार को थाना प्रभारी हवासिंह मंगावा ने आम दिनों की तरह वाहन चालकों के दस्तावेजों की जांच करने के साथ बगैर मास्क और हेलमेट के बाइक लेकर निकल रहे वाहन चालकों सहित बाइक से जा रहे दंपत्तियों को गुलाब के फूल के साथ उन्हें मौके पर ही रोककर मास्क पहनाते हुए आगे से बगैर मास्क और बगैर हेलमेट के नहीं निकलने की शपथ दिलाई।

इस अनूठी पहल के साथ एचसी कर्मवीर सिंह, कांस्टेबल पवन कुमार शर्मा, हरिओम चौधरी, महिला पुलिसकर्मी शांति देवी ने वाहन चालकों से समझाइस करते हुए कहा कि जीवन अनमोल है, अब हेलमेट ही नहीं मास्क भी जरूरी है। घर से निकलने से पहले मास्क पहनने का विशेष ध्यान रखें। आज आपने ना हेलमेट पहना है, ना मास्क लगाया है।

आज हम चालान नही करेंगे। आप नियमों का उलंघन तो कर ही रहे हो, साथ में अपने जीवन से भी खिलवाड कर रहे हो। इसलिए आज आपको गुलाब का फूल दे रहे हैं ताकि आगे से आपको एहसास हो और फिर से ऐसी गलती ना हो, अन्यथा अब आगे से कार्रवाई की जाएगी।

थाना प्रभारी ने मास्क देकर सोशल डिस्टेंस रखने की शपथ भी दिलाई

रविवार दोपहर में थाना पुलिस अलग ही अंदाज में नजर आई। पुलिस ने गांधीगिरी दिखाते हुए मास्क न पहनकर निकलने वाले लोगों को गुलाब के फूल थमाए। फूल देते हुए लोगों से पूछा कि आपका मास्क कहां है, तो किसी ने कहा कि मुझे पता ही नहीं था, तो कोई बोला कि जेब में रखा है। रविवार दोपहर करीब एक बजे थाना प्रभारी हवासिंह मंगावा थाना परिसर से बाहर मुख्य सडक पर निकले।

उन्हें सडक से निकलने वाला जो भी ऐसा व्यक्ति नजर आया, जो कि मुंह पर मास्क नहीं पहने हुए था, उसे रोका और उनको फूल देकर मास्क लगाकर चलने की बात कही। कहा कि यह मास्क आपके लिए आवश्यक है। अगर आप नहीं पहनेंगे, तो संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें