प्रदर्शन / डीग-कामां मार्ग पर बने डिवाइडर का व्यापारियों ने किया विरोध

X

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 08:42 AM IST

डीग. ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा मार्ग विकास परियोजना में चार-चांद लगाने के लिए नगर पालिका की ओर से डीग-कामां मुख्य सड़क मार्ग पुरानी अनाज मंडी से कामां रोड पर बनाए गए डिवाइडर निर्माण का विरोध बढ़ने लगा है। व्यापारियों ने नियमानुसार पर्याप्त सडक रोड नहीं होने के बाद भी मुख्य मार्ग पर बनाए गए डिवाइडर निर्माण को गलत बताते हुए जिम्मेदारों के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी की है।

व्यापारियों ने कहा कि रोड पर डिवाइडर निर्माण से व्यस्ततम सड़क पर रोज जाम लग रहा है। जिससे व्यापारियों का काम प्रभावित होने के साथ ही सबसे बडी परेशानी पैदल निकलने वाले आमजन को होगी। डीग-कांमा मुख्य सड़क मार्ग, पुरानी अनाज मंडी, हिन्दी पुस्तकालय, राजा मानसिंह शहीद स्थल, कामां रोड पर बनाए गए डिवाइडर निर्माण से यातायात व्यवस्था पर विपरीत असर पड़ रहा है।

मानकों के अनुसार रोड चाैड़ी नहीं होने के बावजूद डिवाइडर निर्माण कर दिया गया। डिवाइडर के दोनों तरफ गंदगी का आलम है। डिवाइडर के दोनाें ओर नाममात्र खानापूर्ति के लिए फुटपाथ के नाम छोड़ी गई 4 इंच की जगह में आए दिन बारिश का पानी भर रहता है। पैदल चलने वाले उसे समतल समझ रोज गिर रहे हैं। सोमवार को राजा मानसिंह शहीद स्थल के व्यापारियों ने डिवाइडर के विरोध में जिम्मेदारों के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इस मौके पर अनिल बंसल बंटी, नरेश जैन, गोपाल मास्टर, बिट्टू गंधी, पवन अग्रवाल, अरविन्द सेठी, कान्हा बंसल आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना