पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सत्याग्रह यज्ञ:ग्राम विकास अधिकारियोें ने वेतन विसंगति दूर करने सहित अन्य मांगों को पूरा करने की मांग की, सत्याग्रह यज्ञ का आयोजन कर डाली आहुति

डीग19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम विकास अधिकारी संघ की विभिन्न मांगों को लेकर चल रहे सत्याग्रह आंदोलन में शनिवार को पंचायत समिति मुख्यालय पर ग्राम विकास अधिकारियों ने सत्याग्रह यज्ञ कर आहुति दी। पंचायत समिति के मुख्यद्वार पर ग्राम विकास अधिकारियों ने संघ के जिलाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण कौंरेर एवं ब्लाॅक अध्यक्ष प्रेमलता अग्रवाल के नेतृत्व में मंत्रोच्चार के साथ यज्ञ में अग्नि प्रज्वलित कर आहुति डाल कांग्रेस के घोषणा पत्र को पूर्ण कराने की मांग की है।

संघ के जिलाध्यक्ष ने बताया कि मांग पत्र की प्रमुख मांगों में वेतन विसंगति दूर करना, 8 वर्ष, 16 वर्ष, 24 वर्ष एवं 32 वर्ष की सेवा पर पदोन्नति पद का वेतनमान स्वीकृत करना, ग्राम विकास अधिकारियों के स्वैच्छिक जिला कैडर परिवर्तन करना, डीआरडीए कर्मियों को नियमित करना, ग्राम विकास अधिकारियों के रिक्त पदों पर भर्ती करना, कैडर स्ट्रेंथ एवं 5 वर्षों से लंबित पदोन्नति करना है।

वहीं कांग्रेस के घोषणा पत्र के बिंदु संख्या 25.02 में सभी पदोन्नतियां टाइम स्केल के आधार पर करना,पंचायती राज विभाग के अधिकारियों द्वारा की जा रही अवहेलना एवं मुख्यमंत्री की ग्राम विकास अधिकारियों के रिक्त पदों पर भर्ती करने कि वर्ष 2019- 20 के बजट में10 जुलाई 2019 को विधानसभा में की गई घोषणा के 2 वर्ष बाद भी पालना किए जाने की मांग शामिल है। ब्लाॅक अध्यक्ष प्रेमलता अग्रवाल ने बताया कि आंदोलन के चरण इस प्रकार निर्धारित किए गए है, जिससे जनता एवं सरकार के कार्यों में परेशानी नही हो सके।

ग्राम विकास अधिकारी संघ द्वारा नदबई|शनिवार को पंचायत समिति प्रांगण में सरकार की सद्बुद्धि देने के लिए हवन यज्ञ किया गया। ग्राम विकास अधिकारियों ने कहा सरकार उनकी मांगों को शीघ्र पूरा करे। राज्य सरकार द्वारा घोषणा पत्र में कर्मचारी कल्याण, विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती एवं समस्त विभागों में समयबद्ध पदोन्नति की विशेष घोषणा की गई थी।

प्रथम बजट की घोषणा ग्राम विकास अधिकारी के रिक्त पदों पर भर्ती के 2 वर्ष बाद भी पालना नहीं की जा रही है। ना ही टाइम स्केल के आधार पर पदोन्नतिया की जा रही हैं। वेतन विसंगति दूर करने एवं पारदर्शी स्थानांतरण नीति पर तो पत्रावली तक संधारित नहीं की जा रही है। इस मौके पर उदय सिंह डागुर, आमोद कुमार, गोविंद शर्मा, मनीष मौर्य, वेदप्रकाश आदि मौजूद थे।

कामां. राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ जयपुर के द्वारा राज्य में चलाए जा रहे सत्याग्रह आंदोलन के तहत शनिवार को ग्राम विकास अधिकारियों ने पंचायत समिति में शनिवार को राज्य सरकार के लिए सदबुद्धि यज्ञ किया। ग्राम विकास अधिकारियों ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के जन घोषणा पत्र में नीतिगत दस्तावेज की पालना में वेतन विसंगति दूर करने आदि मांगों को रखा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें