पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाड़ी में एसडीएम की कार्रवाई:बिना सोशल डिस्टेंसिंग के एक साथ पढ़ रहे थे 130 बच्चे, नवोदय कोचिंग सीज

धौलपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़ी. कोचिंग में एक साथ बैठे बच्चे। - Dainik Bhaskar
बाड़ी. कोचिंग में एक साथ बैठे बच्चे।
  • इंस्टीट्यूट में कक्षा पांच के बच्चों ने नहीं लगा रहे थे मास्क और दो गज की दूरी भी नहीं थी

कलेक्टर की सख्ती के बाद जिले के आला अधिकारियों के साथ उपखंड के अधिकारी भी अब हरकत में आ गए हैं। जिसके चलते बुधवार को दोपहर तकरीबन 11:30 बजे बाड़ी उपखंड अधिकारी राधेश्याम मीणा मय जाब्ते के साथ तुलसी वन रोड पर संचालित निजी नवोदय कोचिंग पर पहुंचे जहां एक साथ एक ही कमरे में 130 बच्चों को पढ़ाया जा रहा था। इस पर अग्रिम आदेश तक कोचिंग संस्थान को सीज कर दिया।

जानकारी के मुताबिक बाड़ी उपखंड अधिकारी राधेश्याम मीणा दोपहर तकरीबन 11:30 बजे पेसिफिक भारत नवोदय कोचिंग और इंस्टीट्यूट नामक शिक्षण संस्थान पहुंचे। इस दौरान उनके साथ तहसीलदार, पुलिस उप अधीक्षक, सीबीईओ एवं पुलिस उपनिरीक्षक सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

उपखंड अधिकारी ने बताया कि देखने में आ रहा है कि लोग गाइडलाइनों का पालन नहीं कर रहे हैं। सूचना मिली थी कि तुलसी वन रोड के पास पेसिफिक भारत नवोदय कोचिंग और इंस्टीट्यूट में कक्षा 5 के अध्ययनरत छात्रों को बड़ी संख्या में एक साथ पढ़ाया जा रहा है। सूचना पर मौके पर पहुंचे तो देखने में आया कि कोचिंग संस्थान की कक्षाएं खचाखच भरी हुई थी, जिसमें कई बच्चे बिना मास्क के बैठे थे।

कन्या स्कूल की छात्रा पॉजिटिव, शैक्षणिक गतिविधियां बंद
सरमथुरा| बुधवार को प्रशासन ने एसडीएम मनीष कुमार जाटव के नेतृत्व में कस्बे में अभियान चलाकर लोगो को मास्क लगाने के लिए पाबंद किया वहीं कन्या स्कूल में एक छात्रा की कोरोना रिपोर्ट पाॅजीटिव आने के बाद स्कूल की शैक्षणिक गतिविधियां बंद करने के निर्देश दिए। एसडीएम ने बताया कि कन्या स्कूल में अध्धयनरत छात्राओं व शिक्षकों की सेंम्पलिंग कर रिपोर्ट जांच के लिए भेजी गई है। रिपोर्ट आने के बाद स्कूल की शैक्षणिक गतिविधियों को शुरू करने पर विचार किया जावेगा।

इसी प्रकार एसडीएम ने बुधवार को कस्बा में अभियान चलाकर मास्क नही लगाने पर तीन दुकानदारों के चालान काट 1500 रुपए जुर्माना वसूल किया। एसडीएम ने बाजार में दुकानदारों व ग्राहकों से सख्त नाराजगी जताते हुए कहा कि सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकलें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें