पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना की दूसरी लहर रोको ना:20 नए रोगी मिले, 6 दिन में ही आंकड़ा 50 पार, पहले 3 माह में मिले थे इतने

सैंपऊ16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
धौलपुर. जिला अस्पताल में इलाज कराते मरीज। - Dainik Bhaskar
धौलपुर. जिला अस्पताल में इलाज कराते मरीज।
  • सैंपऊ में छात्र निकला पॉजिटिव, प्राइवेट स्कूल सीज

जिले में मंगलवार को 20 नए पॉजिटिव मिले हैं। जिले में अब 64 एक्टिव केस हैं। डॉ. मंगल सिंह सामान्य चिकित्सालय में कोरोना पॉजिटिव 13 मरीज भर्ती हैं। इनमें से 10 आईसीयू में और 3 सामान्य वार्ड में हैं। जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल ने बताया कि जनवरी से मार्च तक कोरोना पॉजिटिव की संख्या 50 तक पहुंची थी, लेकिन अप्रैल के 6 दिनों में ही यह आंकड़ा 50 तक पहुंच गया हैं। अभी धौलपुर में पॉजिटिविटी रेट 1.53 है जो और राजस्थान के अन्य जिलों से बहुत कम है।

जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए व्यापक तौर पर सैम्पलिंग करवायी जा रही है। जिसके तहत मार्च 2021 से अब तक कुल 8 हजार 511 सैम्पल लिए गए हैं। इधर, सैंपऊ के एक निजी स्कूल में पढ़ने बाला 15 वर्षीय छात्र कोरोना पॉजिटिव मिला है। छात्र के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद हड़कंप मच गया। इसके बाद उपखंड प्रशासन एवं चिकित्सा टीम के द्वारा विद्यालय उपखंड अधिकारी रामकिशोर मीणा के नेतृत्व में विद्यालय पहुंचकर विद्यालय भवन के गेट पर ताला डालकर सीज करने की कार्रवाई की गई है।

रजौरा कला निवासी उपखंड अधिकारी रामकिशोर मीणा ने बताया कि 15 वर्षीय बालक रेंडम सेंपलिंग के बाद सोमवार शाम को आई रेंडम रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया है। बालक कस्बे के धौलपुर मार्ग स्थित जीएस उच्च माध्यमिक विद्यालय में पढ़ता था। छात्र के कोरोना पॉजिटिव निकलते ही स्कूल के सारे स्टाफ एवं कक्षा के छात्र छात्राओं की कोरोना सैंपलिंग कराई गई है। वही आगामी आदेश तक स्कूल में होने वाली शैक्षणिक गतिविधियां बंद करा दी गई है और स्कूल गेट को सीज कर दिया गया है।

एसडीएम ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक है यदि ऐसे में लोगों ने बचाव के उपाय नहीं अपनाए तो हालात और भी खराब हो सकते हैं इसलिए मास्क पहनने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग की पालना आवश्यक रूप से करें साथ ही तुरंत वैक्सीन लगवाएं। मामले को लेकर डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि छात्र के संपर्क में आने वाले सभी स्कूली छात्रों की सैंपल इन कराई जा चुकी है वही घर परिवार के सभी सदस्यों बुधवार को सेंपलिंग कराई जाएगी।

रविवार को बंद रहेंगे बाजार, व्यापारियों ने स्वेच्छा से लिया निर्णय
धाैलपुर में बाजार और अन्य व्यावसायिक गतिविधियां रविवार को बंद रहेंगी। शहर के व्यापारिक संगठनों ने स्वेच्छा से यह निर्णय लिया है। जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि व्यापारियों संगठनों ने शनिवार रात्रि 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक अपने प्रतिष्ठान बंद रखने की इच्छा जताई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें