शहर की भोगीराम कॉलोनी का मामला:अतिक्रमण मुक्त भूमि में निकले 29 भूखंड की 5 अप्रैल को होगी नीलामी

धौलपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धौलपुर. नगरपरिषद द्वारा बनवाया गया नक्शा प्लान। - Dainik Bhaskar
धौलपुर. नगरपरिषद द्वारा बनवाया गया नक्शा प्लान।
  • नीलामी के लिए जमा करने होंगे 50 हजार रुपए, आवासीय और कामर्शियल के रेट अलग

बाड़ी रोड पर आवासीय और कामर्शियल प्लाट खरीदने की सोच रहे लोगों के लिए खुशखबरी। भोगीराम कॉॅलोनी में अतिक्रमण मुक्त करवाई गई ढाई करोड़ रुपए की करीब 3 बीघा 3 बिस्वा सरकारी जमीन में 29 भूखंड निकले हैं। जिनमें करीब 3 भूखंड कामर्शियल हैं। नगरपरिषद इन भूखंडों की खुली नीलामी 5 अप्रैल को करने जा रही है। नीलामी में भाग लेने के लिए करीब 50 हजार रुपए जमा करवाने होंगे।

जिसके नाम से जिस भूखंड की नीलामी खुलेगी, उसे भूखंड की करीब एक चौथाई राशि उसी दिन नगरपरिषद में जमा करवानी होगी। इसके बाद भूखंड की शेष राशि एक माह में नगरपरिषद में जमा करवा सकते हैं। वहीं भूखंड का कब्जा तभी मिल सकेगा, जब नगरपरिषद में भूखंड की पूरी राशि जमा हो जाएगी।

आयुक्त सौरभ जिंदल ने बताया कि जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल के निर्देशन में 5 अप्रैल को होने वाली भूखंडों की खुली नीलामी की तैयारियां पूरी कर ली गई है। 29 भूखंडों का नक्शा प्लान भी तैयार कर लिया गया है। जिस आवेदक की खुली नीलामी में भूखंड निकलेगा, उसके नाम तुरंत ही भूखंड एलाट करने की कार्रवाई की जाएगी। आवेदक अगर भूखंड की पूरी राशि तुरंत जमा करवाएगा तो उसे तुरंत ही कब्जा दे दिया जाएगा।

अगर आवेदक तुरंत पूरी राशि जमा नहीं करवा सकता है तो उसे एक माह का समय दिया जाएगा। जिसके तहत उसे शेष राशि जमा करनी होगी। आयुक्त सौरभ जिंदल ने बताया कि भूखंडों की खुली नीलामी में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग नगरपरिषद पहुंचने लगे हैं।

मेडिकल काॅलेज और नई कचहरी बनने से बाड़ी रोड पर तेजी से विकसित हो रहा शहर
नगरपरिषद क्षेत्र के बाड़ी रोड पर मेडिकल काॅलेज और हाउसिंग बोर्ड स्थित नई कचहरी बनने से बाड़ी रोड तेजी से विकसित हो रहा है। जिसके कारण पहली प्राथमिकता में लोग यहां पर भूखंड खरीदने का मानस बना रहे हैं। नगरपरिषद आयुक्त सौरभ जिंदल ने बताया कि बाड़ी रोड पर जितनी भी सरकारी जमीन हैं। उन्हें जल्द ही अतिक्रमण मुक्त करवाकर जमीन को नीलाम करने की कार्रवाई की जाएगी।

डीएलसी रेट पर करीब साढ़े चार हजार रुपए वर्ग गज के हिसाब आवासीय भूखंडों की होगी नीलामी
नगरपरिषद आयुक्त सौरभ जिंदल ने बताया कि 29 भूखंडों की नीलामी डीएलसी की दरों से की जाएगी। जिसमें आवासीय भूखंडों की नीलामी करीब साढ़े चार हजार रुपए वर्ग गज के हिसाब से शुरू होगी। वहीं कामर्शियल भूखंडों के लिए 18 हजार रुपए वर्ग गज के हिसाब से नीलामी शुरू की जाएगी। आयुक्त सौरभ जिंदल ने बताया कि कामर्शियल भूखंड 3 हैं। भूखंडों की खुली नीलामी में 50 हजार रुपए नगरपरिषद में जमाकर कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है।

खबरें और भी हैं...