कोविड-19 / जिले में 39 नए पाॅजिटिव मिले, 287 संक्रमित ठीक होकर घर भी पहुंचे

X

  • संक्रमितों का आंकड़ा 705 पहुंचा, 287 सैंपल की रिपोर्ट लंबित

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 08:27 AM IST

धौलपुर. काेराेना पाॅजिटिव मरीजाें की संख्या का बढना जिले में जारी है, लेकिन लाेगाें की रहन सहन व बाजार खुलने से रेलमपेल के बाद से लगता है कि अब लाेग काेराेना महामारी काे लेकर ज्यादा गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं। जिले में साेमवार काे कुल 39 काेराेना पाॅजिटिव केस सामने आए हैं। जिसमें जिनमें से 6 केस जयपुर तथा 33 केस धौलपुर में पाए गए हैं।

सीएमएचओं डॉ गोपाल प्रसाद गोयल ने बताया कि जिले में साेमवार तक कुल 14759 सैम्पल लिए गए हैं, जिनमें से 13485 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। ज़िले में आज कुल 39 नए कोरोना के मामले आए जिनमें से 6 केस जयपुर तथा 33 केस धौलपुर में पाए गए हैं। 1287 सैम्पल की रिपोर्ट अभी लंबित है। साेमवार काे 39 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया अब तक 287 संक्रमित रिकवर होकर घर जा चुके हैं।

रविवार तक कुल काेराेना पाॅजिटिव मरीज 624 थे, जाे बढकर 705 पर पहुुंच गया। इधर, चिकित्सा एवं स्वास्थय विभाग काेराेना पाॅजिटिव मरीजाें के आंकडे बताने में आनाकानी कर रहा है। कलेक्टर ने बताया कि जो भी मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए है और जिन्हें होम आईसाेलेशन में रखा गया है तथा जो व्यक्ति सैम्पलिंग केन्द्रों पर अपने सैम्पल कराकर आए है और जिनकी रिपोर्ट प्रयोगशाला से प्राप्त होना शेष है। इसके लिए प्रोटोकॉल लागू किया है। साेमवार काे अधिकारी एक दूसरे पर बात रखकर रिपाेर्ट बताने में अानाकानी कर टालमटाेल करते रहे।

सरमथुरा और बसेडी में 12 पाॅजिटिव मिले

बसेड़ी. बसेडी व सरमथुरा उपखंड में सोमवार को 12 युवक पाॅजिटिव निकले है। दोनो ही उपखंडो में अधिकांश युवक संक्रमित युवको के परिजन है जो संपर्क में आने के कारण संक्रमित हुए है। वही अग्रवाल समाज सरमथुरा सहायता समिति के अध्यक्ष भी कोरोना पाॅजिटिव निकले है। जिन्हे जयपुर अस्पताल में आइसोलेट किया गया है। बसेडी अस्पताल प्रभारी डाॅ. राजेश मित्तल दने बताया कि बसेडी में सोमवार को 7 व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव निकले है।

सैंपल देने से पांच दिन अाैर रिपोर्ट आने तक होम आइसोलेट के लिए करें पाबंद : डीएम

कलेक्टर ने बताया कि इसके अतिरिक्त ऐसे समस्त व्यक्ति जो कि सैम्पलिंग केन्द्र पर सैम्पलिंग करा रहे है, उनको इस कार्यालय के आदेश द्वारा उनको सैम्पल की तिथि से 5 दिवस अथवा सैम्पल की रिपोर्ट आने तक (जो भी पहले हो) होम आईसोलेट करने के लिए राजस्थान एपीडेमिक एक्ट एवं आपदा प्रबन्धन एक्ट 2005 के सुसंगत प्रावधानों के तहत पाबन्द किया गया है।

ऐसे समस्त व्यक्तियों की सूची प्रतिदिन संबंधित सैम्पल केन्द्र प्रभारियों से प्राप्त किया जाए तथा दिन-प्रतिदिन उनके घर जाकर उनसे सम्पर्क किया जाए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनके द्वारा होम आईसोलेशन से संबंधित सावधानियों की पूर्ण पालना की जा रही है तथा उनके आस-पास के पड़ोसियों से भी जानकारी एकत्रित की जाए कि उनके द्वारा घर के बाहर विचरण नहीं किया जा रहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना