पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:जिले में 60 नए कोरोना पाॅजिटिव मिले,1043 लोग ठीक भी हुए, कई क्षेत्रों में लगाया कर्फ्यू

धौलपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
धाैलपुर. आयुर्वेदिक अस्पताल में कोरोना जांच करवाने के लिए खड़ी भीड़।
Advertisement
Advertisement

शुक्रवार को जहां 52 मरीज पाॅजिटिव आए हैं, वहीं दूसरे दिन शनिवार को भी 60 मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आई है। जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.गोपाल प्रसाद गोयल ने बताया कि जिले में अब तक कुल 36763 सैम्पल लिए गए हैं। जिनमें से 35000 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। 1763 सैम्पल की रिपोर्ट अभी लंबित है। शनिवार को धौलपुर जिले में 60 केस आए हैं। जिले के कुल पॉजिटिव केसेस की संख्या 1287 है। अब तक कुल 1043 मरीज रिकवर हो चुके है। जिले के वर्तमान में 229 व्यक्ति उपचाराधीन है।

एडीएम नरेंद्र वर्मा ने शनिवार को शहर के कई क्षेत्रों में कर्फ्यू घोषित कर दिया है। जिसमें नगरपरिषद क्षेत्र के सम्पूर्ण डिफेन्स कॉलोनी, रामकुंज कॉलोनी, हुण्डावाल नगर के पीछे का क्षेत्र, संपूर्ण आशियाना कॉलोनी, जगन कॉलोनी, सिटी जुबली हॉल से वाटरवर्क्स चौराहे तक, सागरपाडा, बरकापुरा और लाल बाजार को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर कर्फ्यू लगा दिया गया है। ऐसे में इन क्षेत्रों में आवागमन पर पूरी तरह से रोक रहेगी और किसी भी प्रकार से व्यक्तियों व वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। इधर, शनिवार सुबह लाल बाजार में लोगों ने दुकानें खोली, जिसके बाद उन्हें बंद करवा दिया गया है।

अनदेखी : कोरोना की जांच के लिए उमड़ रही है भीड़
जिले में 15 अगस्त तक 50 हजार लोगों की कोरोना जांच करवाने का लक्ष्य लेकर जगह-जगह लगाए जा रहे कैंप में सैंपलिंग करवाने के लिए सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग उमड़ रहे हैं। ऐसे में सैंपलिंग कैंप में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं हो पा रही है। हालांकि कैंप में उपस्थित मेडिकल टीम लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लगातार कहती है, लेकिन फिर भी लोग भीड़ जुटाकर पहले रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए उमड़ रहे हैं। ​​​​​​​

चालक ऑटो में बैठा रहे हैं 15 सवारियां, कोई रोकने वाला नहीं
जिले में कोरोना वायरस को लेकर भले ही जिला प्रशासन लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रहा हो, लेकिन शहर में चलने वाले ऑटो चालक न ही सरकारी गाइडलाइन की पालना कर रहे हैं और न ही लोग भी कोरोना वायरस से भयभीत हो रहे हैं। ऐसे में चालक ऑटो में 15 से अधिक सवारियां बैठाकर आसानी से निकल रहे हैं, लेकिन उन्हें न ही कोई ट्रैफिक पुलिस रोक रही है और न ही उनके चालान काटे जा रहे हैं। शनिवार को एक ऑटो में करीब 15 से अधिक बैठी सवारियां गुलाबबाग से होते हुए जगदीश तिराहे से निकलकर चली गई, लेकिन किसी भी ट्रैफिक कर्मी ने उसे रोकना उचित नहीं समझा। बड़ी बात है कि सवारियों में अधिकांश ने मास्क भी नहीं लगाया था। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग की खुलेआम धज्जियां उड़ती रही।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement