करंट से 21 भैंसों की मौत:गांव के 7 लोग जंगल लेकर गए थे,रास्ते में गिरे 11000 केवी के तार से लगा करंट,बिजली विभाग के अधिकारियों का घेराव कर किया हंगामा

धौलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृत भैंस और हंगामा करते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
मृत भैंस और हंगामा करते ग्रामीण।

जिले के मथुरा थाना क्षेत्र के डोम पुरा गांव में करंट से 21 भैंसों की मौत हो गई। ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा खड़ा कर दिया। हादसे की सूचना पर अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंची। ग्रामीणों ने अधिकारियों का घेराव कर कहा कि बिजली के ढीले तार से आए दिन हादसे हो रहे हैं। इसके बाद भी विभाग ने ध्यान नहीं दिया। पुलिस ने समझाइश कर मामला शांत करवाया।

बिजली विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप
एएसआई जगदीश ने बताया कि गांव के रहने वाले विशाल, कुमर सिंह, हंसराम, उदयभान,रामबरन अजय सिंह और बिज्जो मंगलवार रात 21 भैंसों को चराने जंगल गए थे। वापस घर लौटते समय रास्ते में गिरे पड़े 11000 केवी के तार में करंट आने से भैंसों की मौत हो गई। हादसे के बाद ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। सूचना पर बिजली विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने कहा कि बिजली के ढीले तारों से आए दिन हादसे होते हैं। बिजली के तार ढीले होकर सड़क पर गिर जाते हैं। हमेशा हादसे का अंदेशा बना रहता है। लाइनमैन को शिकायत की गई थी। इसके बाद भी ध्यान नहीं दिया गया। पुलिस ने समझाइश कर मामला शांत करवाया।

खबरें और भी हैं...