ग्राम पंचायत मुडिक का मामला:मनरेगा के कामों धांधली का आरोप, जांच के लिए एसडीएम को दिया ज्ञापन

बसेडी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बसेड़ी. उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देते ग्रामीण - Dainik Bhaskar
बसेड़ी. उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देते ग्रामीण
  • जल्द कार्रवाई की मांग भी की

बसेड़ी पंचायत समिति के मनरेगा कार्यों में हो रही अनियमितता और धांधली एवं भ्रष्टाचार को लेकर बसेड़ी उपखंड की ग्राम पंचायत मुडिक के नागरिकों एवं ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर के नाम उपखंड अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा है, जिसमें मामले की जांच के साथ कार्रवाई की मांग की गई है।

ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम पंचायत मुडिक में सरपंच और ग्राम विकास अधिकारी मनरेगा कार्यों में भ्रष्टाचार कर रहे हैं जिसकी कई बार शिकायत विकास अधिकारी पंचायत समिति को की गई, कनिष्क अभियंता रुपेश त्यागी को भी मामले से अवगत कराया और उन्हें शिकायती पत्र भी दिया।

लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई, 17 फरवरी से 28 फरवरी तक कुल 98 आदमियों की मस्ट रोल फर्जी चलाकर सरकारी धन का सीधा-सीधा गमन किया गया है, जबकि उक्त स्थान पर कोई मस्टरोल का कार्य नहीं हुआ है, ऐसे में ग्रामीणों ने उक्त मस्टरोल के कार्य की जांच कराने को लेकर उपखंड अधिकारी को जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन दिया है और कार्यवाही की मांग की है।

इस मामले की कोई जानकारी मेरे पास नहीं है, अगर ऐसी कोई बात है तो हम इसकी जांच कराकर आगे की कार्रवाई करेंगे। अगर ऐसी कोई बात होती है तो हम सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी मदन लाल बेरवा, विकास अधिकारी, पंचायत समिति बसेड़ी

खबरें और भी हैं...