पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेटी का दर्द:पिता की डांट से नाराज 10वीं की छात्रा मामा के घर पहुंची

धौलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस बेटी को लेकर आई तो सामने आई सच्चाई, पिता की चाह बेटी पढ़े, बेटी की डांस में है रुचि

प्रतिभाएं तब निखरकर सामने आती हैं, जब उसे मंच मिलता है। लेकिन उस मंच तक पहुंचने उम्मीद लेकर सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली 10वीं की एक छात्रा रोजाना डांस का अभ्यास करती है तो उसका पिता यह देख उसकी पिटाई लगा देता है। पिता का कहना है कि बेटी पढ़ाई करे, जबकि बेटी की डांस में रूचि ज्यादा है।

पिता की पिटाई का डर ऐसा हुआ कि बेटी ने डांस से कुछ दिन दूरियां बनाई, लेकिन मन नहीं माना और वह नाराज होकर बिन बताए 4 जनवरी को अपनी मामी के घर चली गई। मामी से कहा कि उसे डांस एकेडमी में एडमिशन दिलवा दें ताकि वह अपनी प्रतिभा दिखाकर पिता को दिखा सके। इस मामले में उसकी बहन ने ही महिला थाने में अपहरण का मामला दर्ज करवाया और गांव के लोगों पर शक जताया।

मामला दर्ज होने के बाद महिला थाना पुलिस जब नाबालिग को दस्तयाब कर बाल कल्याण समिति सदस्य गिरीश गुर्जर के समक्ष पेश किया तो पूरी सच्चाई सामने आई। गुर्जर ने बताया कि महिला थाना पुलिस गुरुवार को एक बालिका को उनके पास लाई थी। जिसके बाद बालिका की काउंसिलिंग करके उसे पिता के पास अस्थाई सुपुर्द किया है। गुर्जर ने बताया कि 10वीं की छात्रा का अपहरण नहीं हुआ, बल्कि वह पिता की पिटाई से नाराज होकर अपनी मामी के घर चली गई थी।

बाल कल्याण समिति छात्रा को सिखवाएगी डांस

10वीं की छात्रा में डांस के प्रति रुचि देखकर बाल कल्याण समिति के सदस्य गुर्जर ने उसे आश्वासन दिया कि वे उसे डांस सिखवाएंगे। उन्होंने एक डांस एकेडमी में बात करने के बाद बालिका से कहा कि कोविड-19 का प्रभाव जैसे ही कम होगा, उसका एडमिशन डांस क्लास में करवा दिया जाएगा। वहीं छात्रा के पिता को निर्देश दिए कि डांस क्लास में एडमिशन के बाद वह बेटी को प्रतिदिन डांस एकेडमी लेकर जाएं और वापस लेकर आएं।

दो बार डांस प्रतियोगिता में भाग लिया, दोनों ही बार फर्स्ट आई
काउसिंलिंग के दौरान छात्रा ने बताया कि उसके पिता उस पर पढ़ने के लिए दबाव बनाते हैं, जबकि उसकी पढ़ाई में रुचि कम है। छात्रा बोली कि वह डांस सीखना चाहती है। इसी बात पर पिता पिटाई करते हैं। वहीं मामी की बेटी डांस सिखाती है, इसलिय यह सोचकर की वह उससे डांस सीख लेगी, इसलिए मामी के घर चली गई थी। छात्रा ने बताया कि 1 वर्ष पूर्व उसने दो बार डांस कंपटीशन में भाग लिया। जिसमें उसने दोनों बार प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें