अस्पताल में चिकित्सा सुविधाओं को बढ़ाया:बच्चों के आईसीयू सहित ब्लड सेपरेशन यूनिट शुरू, एमसीएच वार्ड में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

धौलपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान मौजूद कलेक्टर और एसपी। - Dainik Bhaskar
लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान मौजूद कलेक्टर और एसपी।

धौलपुर के सबसे बड़े मंगल सिंह सामान्य अस्पताल में चिकित्सा सुविधाओं को बढ़ाया गया है। आधुनिक उपकरणों के उद्घाटन के साथ कई कार्यों का शिलान्यास आज किया गया। कार्यक्रम जिले के मदर एंड चाइल्ड अस्पताल में किया गया।

एमसीएच में हुए कार्यक्रम में राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा ने कहा कि दूसरी लहर में भी डॉक्टर और नर्सिंगकर्मियों ने बेहतरीन काम किया था। कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है। ऐसे में नवीन सुविधा और अच्छे उपकरण होना जरूरी है। कोरोना का असर बढ़ता है तो चिकित्सा उपकरणों के जरिए बेहतर इलाज किया जा सकता है। विधायक ने कहा कि आगे भी जिला अस्पताल में बेहतरीन चिकित्सा उपकरणों को उपलब्ध कराने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

बच्चों के लिए 9 बैड का आईसीयू वार्ड
राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा, कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल और एसपी शिवराज मीणा ने एंबुलेंस और एक लोडर वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। एंबुलेंस को सीडब्ल्यूसी की ओर से भेंट किया गया। इसके अलावा एमसीएच वार्ड में तैयार ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। बच्चों के लिए 9 बैड का आईसीयू वार्ड का भी शिलान्यास किया गया। मथुरा रिफाइनरी की ओर से सीएसआर फंड से नवीनतम ब्लड सेपरेशन यूनिट का भी उद्घाटन किया गया। नवीन महिला वृद्ध जन आईसीयू का भी उद्धघाटन किया गया।