पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लोकार्पण:सीएम ने वीसी से राजखेड़ा में काॅलेज का किया लोकार्पण

धौलपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
धौलपुर. वीसी के माध्यम से लोकार्पण करते सीएम। - Dainik Bhaskar
धौलपुर. वीसी के माध्यम से लोकार्पण करते सीएम।

शिक्षा को बढ़ावा देकर ही विकास की राह प्रशस्त की जा सकती है। शिक्षा ही वह माध्यम है जिसके द्वारा सामाजिक बदलाव व लोगों की कुरीतियों और अंधविश्वास में संलिप्तता को कम किया जा सकता है। उच्च शिक्षा में बढ़ावा देने हेतु एवं शहरी इलाकों सहित ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को भी उच्च शिक्षा से जोड़ा जा सके व शुलभता से शिक्षा प्रदान की जा सके व खेल और अन्य सहशैक्षिक गतिविधियों में भागीदारी को बढ़ावा दिया जा सके।

इसी क्रम में राजकीय महाविद्यालय राजाखेड़ा के भवन का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया। वर्चुअल लोकार्पण समारोह में विधायक राजाखेड़ा रोहित बोहरा ने मुख्यमंत्री का आभार प्रकट करते हुए राजाखेड़ा महाविद्यालय में आर्ट्स संकाय के साथ साथ विज्ञान संकाय व एनसीसी खोलने की मांग की। उन्होंने सरकार की कालीतीर पेयजल परियोजना के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया।

विधायक ने कहा कि महाविद्यालय में खेल की सुविधाओं के विकास के लिए भूमि का आवंटन कार्य करीब पूरा हो चुका है। कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि राजकीय महाविद्यालय राजाखेड़ा में 575 विद्यार्थी कला संकाय में अध्ययनरत है। यह महाविद्यालय 6.08 करोड़ की लागत से बना है। महाविद्यालय में खेल मैदान व अन्य सुविधाएं मिल सकें जिनमें बिजली,पानी व सड़क आदि के लिए कार्य प्रगति पर है।

खबरें और भी हैं...