वर्चुअल संवाद कार्यक्रम:सीएम ने वर्चुअल माध्यम से जाने जिले के हालात राहत कार्यों की जानकारी ली, बाढ़ प्रबंधन की सराहना की

धौलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अतिवृष्टि के कारण बाढ़ जैसे हालातों की समीक्षा के संबंध में वर्चुअल संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया। वर्चुअल संवाद के दौरान कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल से बाढ़ के हालात के संबंध में जानकारी ली और समस्याओं को जाना तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिले में जिला प्रशासन की सूझबूझ और मजबूत प्रबंधन के चलते किसी प्रकार की जनहानि और पशु हानि नहीं हुई। इसके साथ-साथ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का लगातार दौरा कर ग्रामीणों को भोजन, पानी, सुरक्षा व्यवस्था, ठहरने की उपयुक्त स्थान की व्यवस्था, बिजली, चिकित्सा व्यवस्था एवं बीमारों गर्भवती महिलाओं को समय रहते सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट करने सहित अन्य व्यवस्थाए की गई।

वीसी के दौरान प्रभारी मंत्राी भजन लाल जाटव एवं मुख्यमंत्राी ने जिला प्रशासन के द्वारा किए गए मजबूत प्रबंधन की सराहना की। जिला कलक्टर ने बाढ़ प्रभावितों को मुआवजा और अन्य सहायता उपलब्ध करवाए जाने के संबंध में अवगत कराया।

साथ ही बार-बार बाढ़ से पीड़ित होने वाले परिवारों के लिए भूमि आवंटन कर सुरक्षित स्थान पर आवास व्यवस्था उपलब्ध करवाए जाने के संबंध में भी जानकारी ली। 1 जून से 6 अगस्त तक धौलपुर में वर्षा 19 प्रतिशत से माइनस 19 प्रतिशत तक रही।

धौलपुर में 31 जुलाई से 6 अगस्त तक एक सप्ताह में 102.84 एमएम वर्षा हुई। जिले में अब तक 360 एमएम वर्षा हुई है। जो कि औसत वर्षा 307 एमएम से 17.3 प्रतिशत अधिक है। चंबल नदी में 1 अगस्त से 4 अगस्त तक पानी की अधिक आवक हुई।

खबरें और भी हैं...