वाणिज्य उत्सव का आयोजन:कलेक्टर बोले - बाजार को तलाश कर अपना व्यापार और कंपनी स्थापित करें

धौलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उद्योग एवं वाणिज्य विभाग द्वारा मिशन निर्यातक बनो राज्य में निर्यात प्रोत्साहन के लिए अनूठी पहल वाणिज्य उत्सव का कलेक्टर राकेश कुमार के मुख्य आतिथ्य में एक्सपोर्टर्स कॉन्क्लेव की कार्यशाला का आयोजन हुआ। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत वाणिज्य उत्सव का आयोजन हुआ। कलेक्टर ने अंतरराष्ट्रीय मार्केट की संभावनाओं के बारे में उद्योगपतियों, व्यापारियों से विचार साझा करते हुए कहा कि प्रोडक्ट का निर्यात करने एवं बाहरी देशीन के साथ होने वाली कार्यशालाओं में भाग लें।

निर्यात मार्केट को तलाश कर अपना व्यापार कंपनी स्थापित करें। उन्होंने देश के विभिन्न क्षेत्रों में लगने वाले मेलों में भाग लेने की बात कही। जिला कलेक्टर ने मिशन निर्यातक बनो पंपलेट्स का विमोचन किया। सहायक निदेशक एमएसएमई दिनेश सोनी ने निर्यात प्रोत्साहन के संबंध में जानकारी दी और उन्होंने निर्यात बीमा योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने उद्यम रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि उद्यम रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए कोई चार्ज नहीं वसूला जाता है। निशुल्क ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर उद्यम रजिस्ट्रेशन करवाकर लाभ प्राप्त किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...