फिर भी बढ़ रहा कोरोना:कलेक्टर के आदेश बेअसर...रोक के बावजूद भी खुले कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूल

धौलपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कक्षाओं के संचालन पर रोक के बावजूद स्कूल जाती छात्राएं। - Dainik Bhaskar
कक्षाओं के संचालन पर रोक के बावजूद स्कूल जाती छात्राएं।

प्रदेश के साथ अब धौलपुर जिले में भी कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को जिले में कोरोना से संक्रमित 23 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसमें धौलपुर शहर के 8, बाड़ी के 9, बसेड़ी के 5 और बसईनवाब का एक मरीज शामिल है। जिले में अब एक्टिव केसों की संख्या 38 के करीब पहुंच गई है। शुक्रवार को िमले 23 कोरोना पॉजिटिव में से 20 के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग जांच के लिए भेजी गई है। जिसकी रिपोर्ट करीब एक सप्ताह में आने की संभावना है। बता दें कि तीसरी लहर में अब तक सरमथुरा को छोड़कर धौलपुर, राजाखेड़ा, बाड़ी, सैंपऊ, बसईनवाब, बसेड़ी, मनियां में कोरोना के मरीज मिल चुके हैं।

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्राॅन के तेजी से बढ़ने की संभावना को लेकर जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने जहां गुरुवार को आदेश जारी करके कक्षा एक से आठवीं तक के सभी स्कूल तत्काल प्रभाव से बंद करवा दिए। वहीं कुछ निजी स्कूल संचालक कोरोना को लेकर लापरवाही बरतने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसे में कलेक्टर के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए निजी स्कूल संचालकों ने बच्चों को बुलवाकर क्लासें लगवाई।

बता दें कि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर के बीच धौलपुर जिले में 30 दिसंबर को सबसे पहले सीएमएचओ डाॅ.गोपाल गोयल और उनकी पत्नी सहित जिले में कोरोना के दो मरीज की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके दूसरे दिन 3 मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। नए वर्ष में 6 जनवरी को सर्वाधिक 7 मरीज कोरोना से पीड़ित सामने आए थे। वहीं 7 जनवरी 23 मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

दवाइयों से लेकर ऑक्सीजन की उपलब्धता और सैंपलिंग बढ़ाएं चिकित्सक : कलेक्टर

जिले में कोरोना के लगातार मरीजों की संख्या को बढ़ता देख कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को दवाइयों से लेकर आक्सीजन की उपलब्धता सहित अन्य मरीजों के सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दे दिए हैं। जबकि एसपी शिवराज मीणा द्वारा जिले भर में पुलिस द्वारा कोरोना से बचाव के लिए फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है और लोगों से लगातार मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की अपील की जा रही है।

धाौलपुर में कब कब मिले मरीज

  • 30 दिसंबर - 2
  • 31 दिसंबर - 3
  • 3 जनवरी - 1
  • 4 जनवरी - 1
  • 5 जनवरी - 1
  • 6 जनवरी - 7
  • 7 जनवरी - 23

बिना मास्क मिले तो पहले होगी समझाइश, दोबारा पर कार्रवाई
जिले में कोरोना के लगातार बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए एसपी शिवराज मीणा ने जिले के सभी सीओ और थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि मास्क लगवाने को लेकर अब कड़ाई बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अगर बिना मास्क के दिखता है तो पहले उससे समझाइश करें। अगर दोबारा भी वह बिना मास्क के नजर आए तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। एसपी ने कहा कि नया वैरिएंट काफी खतरनाक है।

नेगेटिव आने पर सीएमएचओ के सिर में अभी भी बना हुआ दर्द
दोनों डोज लगने से कम आए लक्षण सीएमएचओ डाॅ.गोपाल गोयल ने बताया कि वे दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। इस बार नेगेटिव आने के बाद भी उनके सिर में दर्द बना हुआ है। सीएमएचओ ने कहा कि वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के कारण कोरोना के लक्षण कम आए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ने में वैक्सीन महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

खबरें और भी हैं...