पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक में दिए निर्देश :आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए समिति शीघ्र तैयार करे कार्य योजना : कलेक्टर

धौलपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन की स्थिति में जिला पशु क्रूरता निवारण समिति की बैठक सोमवार को कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल की अध्यक्षता में  कलक्ट्रेट सभागार में हुई।  इस अवसर पर कलेक्टर ने कोरोना महामारी के दौरान पशु पक्षियों को दाना, चारा एवं पानी की व्यवस्था कराने के लिए जिला स्तर पर पशु पक्षी दाना पानी प्रकोष्ठ का गठन किया गया। जिसके माध्यम से जिले में अलग अलग स्थान चिन्हित कर  दाना चारा पानी की व्यवस्थाएं की गई।

भामाशाहों के अलावा एनजीओ और कई अन्य संगठनों से इस मुहिम से जुड़कर पशु पक्षीयों के लिए दाना पानी चारा आदि की व्यवस्थाएं की जा सके। जिला पशु क्रूरता निवारण समिति की पूरी कार्य योजना और एजेंडे पर चर्चा करते हुए कलेक्टर ने समिति के सदस्यों को महत्वपूर्ण सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि पशु पक्षी के बीमार होने या बुरी स्थिति आने पर उन्हें लाने ले जाने में आसानी उठाया जा सके, इसके लिए नगर परिषद आयुक्त को एनजीओ के माध्यम से मशीन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

उन्होंने समिति के सदस्यों से सुझावों पर चर्चा करते हुए पशु पक्षियों के संबंध में बेहतर व्यवस्थाएं करने को कहा।  मंडी तथा शहर में कई अन्य जगहों पर आवारा घूमने वाले पशुओं की धरपकड़ अभियान भी इस पशु क्रूरता निवारण समिति के माध्यम से पूरी कार्य योजना और एजेंडे के द्वारा क्रियान्वित कर कार्यवाही की जाएगी । इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर नरेंद्र कुमार वर्मा, उपनिदेशक पशुपालन विभाग सुरेंद्र माटा, डॉ.अजय पाठक ,अम्बरीश श्रीवास्तव,राजीव तौमर, महेंद्र सिंह ,अतिरिक जिला शिक्षा अधिकारी वीरी सिंह और प्रमिला श्रीवास्तव सहित कई अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement