पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परामर्श दात्री कार्यक्रम के तहत हुई बैठक:दिव्यांग छात्रों को समाज की मुख्यधारा से जोड़े :सीबीईओ

धौलपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय राजाखेड़ा में दिव्यांग छात्र एवं अभिभावकों की परामर्श दात्री कार्यक्रम की बैठक का आयोजन किया गया। आरपी सीडब्ल्यूएसएन मधुसूदन उदैनिया ने बताया बैठक की अध्यक्षता मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामवीर सिंह ने की एवं मुख्य अतिथि अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी विशाल गुप्ता एवं विशिष्ट अतिथि दिवकान्त सक्सेना प्रधानाचार्य रहे।

इस अवसर पर रामवीर सिंह ने अभिभावकों से कहा की राज्य सरकार इन विशेष बालकों के लिए कृत्रिम उपकरण एवं छात्रवृत्ति और भत्ता देने का कार्य कर रही है। दिव्यांग छात्रों को इसका लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने अभिभावकों को प्रेरित करते हुए कहा विकलांगता अभिषाप नहीं है आप इनका मार्गदर्शन करें और इनको विद्यालय की शिक्षण व्यवस्था से जोड़ें। जिससे यह समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का काम करेंगे।

विशाल गुप्ता ने कहा दिव्यांग बालक में ईश्वर धारा कोई विशेष गुण दिया हुआ होता है हम सब मिलकर दिव्यांग छात्र के इस विशेष गुण को उभारने का प्रयास करें तो यह दिव्यांग छात्र भी समाज एवं देश के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं। जिससे शिक्षा हासिल कर अपना जीवन यापन अच्छी तरह से कर सकते हैं। इस मौके पर सभी अतिथियों का मधुसूदन उदैनिया, सुरेश बाबू झा एवं राजेश व्याख्याता के द्वारा किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser