पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिलान्यास:काॅलेज के विकास के लिए राज्य स्तर तक समन्वित प्रयास किए जाएंगे : बौहरा

धौलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • धौलपुर काॅलेज में इंडोर स्टेडियम का विधायक बोहरा ने किया भूमि पूजन एवं शिलान्यास,राजीव गांधी ई-कंटेंट बैंक का भी हुआ लोकार्पण

राजकीय महाविद्यालय धौलपुर में गुरूवार को इंडोर स्टेडियम का शिलान्यास एवं भूमि पूजन तथा राजीव गांधी ई-कटेंट बैंक का लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित किया गया। आयोजन में महाविद्यालय के विकास तथा छात्रहित के कई महत्वपूर्ण कार्यों पर मंथन किया गया। इंडोर स्टेडियम का शिलान्यास एवं भूमि पूजन कार्यक्रम में कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने कहा कि धौलपुर जिले की छात्र प्रतिभाओं ने विभिन्न क्षेत्रों में राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। इसलिए महाविद्यालय के छात्र अपनी शैक्षिक तथा सह शैक्षिक उपलब्धियों से इस पहचान को बरकरार रखें।

कलक्टर ने कहा कि खेल मानव जीवन का अभिन्न अंग हैं। इंडोर स्टेडियम के निर्माण से ना केवल महाविद्यालय के छात्रा छात्राओं बल्कि अन्य युवाओं को भी इंडोर खेलों के लिए सुविधा मिलेगी। कोरोना काल में ईं-कंटेंट बैंक से छात्र-छात्राओं को स्टडी मैटेरियल मिलेगा, जिससे उनके ज्ञान का संवर्धन होगा। समारोह में मुख्य अतिथि राजाखेडा विधायक रोहित बौहरा ने कहा कि सूबे की सरकार ने उच्च शिक्षा के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण आयाम स्थापित किए हैं। इसी का परिणाम है कि धौलपुर जिले में उपखंड स्तर पर कालेज खुले हैं। वहीं, जिले के युवाओं को कृषि विषय में अध्ययन के लिए कृषि कालेज की भी सौगात मिली है।

बौहरा ने कहा कि धौलपुर कालेज में खेलकूद सुविधाओं के विस्तार के लिए इंडोर स्टेडियम बनाया जा रहा है। इसके अलावा कालेज के विकास के लिए जिले से लेकर राज्य सतर तक सभी समन्वित प्रयास किए जाएंगे। अध्यक्षता करते हुए कालेज प्राचार्य डा. एसके जैन ने बताया कि इंडोर स्टेडियम के निर्माण से छात्रा-छात्राओं को खेल के क्षेत्र में सुविधाओं का लाभ मिलेगा। इंडोर स्टेडियम में बैडमिन्टन, बास्केटबाल तथा जूड़ो समेत अन्य खेलों की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इसी प्रकार राजीव गांधी ई-कंटेंट से छात्राओं को विषय,कक्षा तथा संकायवार अध्यययन सामग्री उपलब्ध हो रही है।

कांग्रेस नेता डा. शिवचरण कुशवाह ने शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए विद्यार्थियों से पूरी तन्मयता के साथ शिक्षा प्राप्त करने का आव्हान किया। धौलपुर नगर परिषद के पूर्व उप सभापति निशांत सिंह चौधरी ने कहा कि छात्राहित में नगर पषिद एवं जिला प्रशासन के सहयोग से सुविधाओं में और बढ़ोतरी की जाएगी। कार्यक्रम के आरंभ में प्राचार्य डा. एसके जैन, कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर बीके कुलश्रेष्ठ एवं खेलकूद प्रभारी डीएस परमार ने अतिथियों का माला पहना एवं साफा बांधकर स्वागत किया। अंत में डा. रचना मेहता ने आभार व्यक्त किया।

बृज यूनिवर्सिटी... बिना परीक्षा लिए कई परीक्षार्थियों का परिणाम दिखाया ड्यू

पीजी काॅलेज के छात्रों ने राजाखेड़ा विधायक और कलेक्टर को दिया ज्ञापन

धौलपुर| छात्र मेहनत कर पढ़ाई कर रहे हैं और भरतपुर की बृज यूनिवर्सिटी छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। यूजीसी के दिए निर्देशों के अनुसार छात्रों को अगली कक्षा में क्रमोन्नत करना था, लेकिन यूनिवर्सिटी ने बिना परीक्षा लिए ही कई छात्रों को द्वितीय वर्ष के परिणाम में 2 से 3 विषयों में ड्यू दिखा दिया है। यही नहीं बृज यूनिवर्सिटी ने छात्रों को पिछले वर्ष के अनुसार नंबर दिए हैं, जिसमें कई पास छात्रों को फेल भी कर दिया है।

गुरुवार को जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल और विधायक रोहित बौहरा को ज्ञापन देने पहुंचे पीजी काॅलेज के छात्र प्रशांत शिवहरे, नरेश, मो. तौसीब, तमेश राज, अभिषेक सैन, छगन बिहारी शर्मा, यशपाल, रिंकू ने कुछ इस तरह की शिकायत की है।

छात्रों का कहना है कि उन्होंने बृज यूनिवर्सिटी के कुलपति को भी ज्ञापन दिया है, लेकिन फिर भी कुछ नहीं हुआ। जबकि काॅलेज प्रशासन ने पूरी तरह से हाथ खड़े कर लिए हैं। छात्रों ने राजाखेड़ा विधायक रोहित बौहरा से कहा कि यूनिवर्सिटी द्वारा परिणाम में गड़बड़ी करने के कारण उनके भविष्य खतरे में हैं। ऐसे में परीक्षा परिणाम में पुन: संशोधन करवाया जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें