पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:अनलॉक के बाद कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा, प्रशासन और पुलिस करे सख्त कार्रवाई

धौलपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रभारी सचिव शुचि शर्मा ने ली कोविड-19 की रोकथाम, बचाव तथा उपचार की समीक्षा बैठक
Advertisement
Advertisement

सचिव उच्च एवं तकनीकी शिक्षा राजस्थान व जिले की प्रभारी सचिव शुचि शर्मा ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में कोविड-19 की रोकथाम, बचाव तथा संक्रमितों के उपचार सहित जिले में चल रहे विकास कार्याे की समीक्षा बैठक ली। प्रभारी सचिव शर्मा ने कहा कि अनलॉक शुरू होने के बाद पिछले कुछ दिनों में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। अनलॉक के बाद आमजन द्वारा गाइडलाइन की पालना में लापरवाही बरतने पर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा सख्त कार्यवाही की जायेगी।

उन्होनें एसपी केसर सिंह शेखावत से कहा कि अनुशासन के लिए भय व्याप्त करना पुलिस प्रशासन की जिम्मेदारी है। कन्टेनमेन्ट जोन तथा भीड़ भाड़ वाली जगहों का चिन्हिकरण कर उचित कदम अपनाये जायें ताकि संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके। उन्होनें एसपी द्वारा की जाने वाली व्यवस्थाओं से संतोष व्यक्त किया। उन्होनें बैठक में उपस्थित अधिकारी व कर्मचारियों से व्यापक स्तर पर चलाये जा रहे जागरूकता अभियान के बारे में जानकारी ली और कहा कि कोरोना महामारी को जागरूकता द्वारा ही सरकारी गाईडलाईन की पालना के साथ बचाव किया जा सकता है।

उन्होंने कोरोना महामारी के फैलाव को नियंत्रित करने के सम्बंध में जानकारी ली तथा सामुदायिक प्रसार से बचने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डब्ल्यूएचओ टीम द्वारा किये गये कार्यों, होमक्वारेनटाईन तथा कोविड सेन्टर पर उपस्थित मरीजों और व्यवस्थाओं के सम्बंध में सीएमएचओ, पीएमओ और बीसीएमओ से जानकारी लेते हुए उन्होंने चिकित्साधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement