पति से परेशान महिला ने खाया था जहर:2 साल बाद मौत का खुलासा, बच्चों ने कहा- माता- पिता में हुआ था झगड़ा, पति गिरफ्तार

धौलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में आरोपी पति। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में आरोपी पति।

दो साल पहले सांप के काटने से महिला की मौत पर नया खुलासा हुआ है। एफएसएल रिपोर्ट में मौत का कारण जहर खाने से आया है। पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में महिला के पति को गिरफ्तार किया है। कंचनपुर थाना प्रभारी देवेंद्र शर्मा ने बताया कि 15 साल पहले मुरैना मध्य प्रदेश की रहने वाली राधा की शादी बीलोनी गांव के संजय परमार के साथ हुई थी। दो साल पहले महिला की तबीयत खराब होने पर परिजन ग्वालियर अस्पताल लेकर गए। पीहर पक्ष ने उसकी उंगली में सांप के काटने की बात बताई। महिला को मृत घोषित किए जाने पर सांप के काटने का मामला दर्ज किया गया।

बच्चों ने बताया, मां ने खाया जहर
दो साल बाद एफएसएल रिपोर्ट आने के बाद थाना प्रभारी मृतका के ससुराल पहुंचे। महिला के 15 और 9 साल के दोनों बेटों ने बताया कि भैंस के पैसों को लेकर माता-पिता में कहासुनी हुई। मां ने अलमारी में रखे डिब्बे में से जहरीला पदार्थ खा लिया। इसके बाद पुलिस ने आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में पति संजय परमार को गिरफ्तार कर लिया है।

साले को बेची भैंस, पैसे नहीं आए तो पत्नी पर बनाया दबाव
कंचनपुर थाना प्रभारी देवेंद्र शर्मा ने बताया कि एफएसएल रिपोर्ट के बाद जांच की गई। जिसमें मृतका के पति संदेह के घेरे में आया। पूछताछ में सामने आया कि,राधा ने अपने भाई अभिलाक को ससुराल की तीन भैंस बेची थी। जिसका पैसा नहीं आने पर महिला के पति ने पत्नी पर दबाव बनाया। दबाव में आकर विवाहिता ने घर में रखे मैग्नीशियम फास्फेट को खा लिया। जिससे महिला की मौत हो गई।

जीजा के खिलाफ करवाया मामला दर्ज
थाना प्रभारी ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद ग्वालियर पुलिस ने महिला के विसरा को जांच के लिए कंचनपुर थाने भिजवा दिया। कंचनपुर पुलिस ने मामले दर्ज कर बिसरा को जांच के लिए भरतपुर लैब भेज दिया। उन्होंने बताया कि पीहर पक्ष ने ग्वालियर में मर्ग दर्ज के बाद कोर्ट से इस्तगासा कर महिला के पति के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। महिला के भाई अभिलाख ठाकुर ने अपने जीजा संजय परमार पर भाभी के साथ अवैध संबंध होने का आरोप लगाते हुए दहेज की खातिर बहन की हत्या करने का मामला दर्ज कराया था। मामले में 2 साल बाद एफएसएल की रिपोर्ट में महिला की मौत मैग्निशियम फास्फेट खाने की वजह से बताई गई। इसके बाद पुलिस ने महिला के पति संजय परमार को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।