पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:श्री कृष्णा सर्किट में मचकुंड को शामिल करने की मांग

धौलपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा प्रदेश उपाध्यक्ष संजय भदौरिया के नेतृत्व में अतिरिक्त जिला कलेक्टर नरेंद्र वर्मा को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा। ज्ञापन के माध्यम से केंद्र सरकार की स्वदेश दर्शन योजना के तहत श्री कृष्णा सर्किट में मचकुण्ड धाम धौलपुर को शामिल करने की मांग की। बताया कि देश में पर्यटन को बढ़ावा देने हेतु केंद्र सरकार द्वारा स्वदेश दर्शन योजना के तहत श्री कृष्णा सर्किट विकसित किया जा रहा है जिसमे भगवान श्री कृष्ण की लीला स्थलियों को जोड़ा जा रहा है।

चूंकि मचकुण्ड धाम धौलपुर में भगवान श्री कृष्ण ने अपनी रणछोड़ लीला भी की थी जिसके तहत कालयवन दैत्य का वध महाराज मुचुकुंद के द्वारा किया गया। इसी मचकुण्ड धाम में भगवान रणछोड़ जी ने महाराज मुचुकुन्द के साथ मिलकर यज्ञ सम्पन्न किया तत्पश्चात द्वारका गमन किया और श्री कृष्ण भगवान के अनेको नाम में से एक नाम रणछोड़ इसी पुण्यधरा तक ही रहा।

इन्ही सारे तथ्यों को ज्ञापन के माध्यम से केंद्र सरकार को अवगत कराया व कृष्णा सर्किट में मचकुण्ड धाम धौलपुर को शामिल करने की मांग की। ज्ञापन देते समय भरतपुर संभाग अध्यक्ष अशोक सिकरवार, जिला संयोजक शहंशाह सिंह तोमर, जिला मीडिया प्रभारी सचिन चौहान, प्रवक्ता दिग्विजय सिंह राजावत, रघु, विश्वेन्द्र भदौरिया आदि सभी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें