अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई:घर के पास मिली नकली शराब बनाने की फैक्ट्री, मौके से 350 लीटर स्प्रिट जब्त

धौलपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

जिले के राजखेड़ा थाना पुलिस ने सोमवार को नकली शराब बनाने वाले युवक को गिरफ्तार किया। साथ ही नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भी पर्दफाश किया। जहां भारी मात्रा में स्प्रिट और नकली शराब बनाने का सामान बरामद किया गया है। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिससे पूछताछ की जा रही है।

घटना जिले के गांव तालपुरा की है। जहां पुलिस को सूचना मिली थी कि बलदेव ठाकुर के घर के पास एक व्यक्ति अवैध शराब बनाने का काम करता है। सूचना पर थानाधिकारी टीम के साथ मौके के लिए रवाना हुए। जहां एक व्यक्ति देशी शराब को पव्वों में भरता नजर आया। उससे पूछताछ की गई तो अपना नाम छत्रपाल पुत्र बलदेव ठाकुर बताया।

350 लीटर स्प्रिट मिली

पुलिस को मकान के पास से ही नीले रंग के तीन प्लास्टिक के ड्रम मिले। जिसमें 350 लीटर स्प्रिट भरी हुई थी। साथ ही मौके से एक पव्वे सील करने की मशीन, एल्कोहल नापने का गेज, पांच सफेद प्लास्टिक के कट्टे, साथ ही अवैध नकली शराब से भरे 996 पव्वे, 7300 कागज के रैपर घुंघरू मार्क, 2160 खाली पव्वे के पैकेट 4000 ढक्कन पड़े मिले।

लगातार की जा रही कार्रवाई

फिलहाल पुलिस ने सारा सामान जब्त कर लिया है। वहीं, आरोपी को गिरफ्तार कर अवैध शराब के बारे में पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि जिले में नकली शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत अलग-अलग जगह कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...