पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फलोदी जेल का निरीक्षण:डीएम ने जेल में देखी व्यवस्थाएं, चौकसी बढ़ाने के दिए निर्देश

धौलपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जोधपुर जिले की फलोदी जेल से सोमवार देर शाम महिला गार्ड की आंखों में लाल मिर्च डालकर 16 कैदी फरार हो गए। इसके चलते जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया। बुधवार को कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल और एएसपी बचन सिंह मीणा ने जिला जेल पहुंचकर निरीक्षण किया। कलेक्टर ने कैदियों से बातचीत कर मुलाकात कक्ष की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर ने कैदियों की बैरक तथा महिला बैरक में पहुंचकर बंदियों से चर्चा कर उनकी समस्याओं को जाना।

इस दौरान उन्होंने सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज एवं कैदियों के मनोरंजन कक्ष का अवलोकन किया। प्रत्येक बैरक में गहनता से सघन जांच अभियान चलाया गया। जिसमें कैदियों के कपड़े, बिस्तर, पानी की टंकी, शौचालय, पेड़ों के चबूतरे, पार्क आदि का गहनता से निरीक्षण किया गया। किसी भी प्रकार का कोई भी अवैध सामग्री नहीं पाई गई। निरीक्षण के दौरान उन्होंने जेल प्रशासन को कड़ी निगरानी और चौकसी के प्रबंध बढ़ाने के निर्देश दिये।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें