पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समीक्षा:ब्रांडेड दवा लिखने वाले डाक्टरों को मिलेंगे नोटिस, अब जेनरिक दवाएं लिखनी होंगी

धौलपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेंशनरों की मेडिकल सुविधाओं की कलेक्टर ने की समीक्षा

जिले के सभी पेंशनरों को उचित मूल्य और सही समय पर पूरी दवाएं मिल सकें, इसके लिए जल्दी ही एक कमेटी बनाई जाएगी। जो डॉक्टर पेंशनरों को जेनरिक के बजाय कंपनियों की ब्रांडेड दवाइयां लिख रहे हैं, उन्हें नोटिस देकर जवाब मांगा जाएगा। जांच में आरोप सही पाए जाने पर ऐसे डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है।

जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल ने मंगलवार को पेंशनरों को मिलने वाली मेडिकल सुविधाओं की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने कोषाधिकारी से कहा कि जेनरिक दवाओं की खरीद और बिक्री की कीमत पता करके ही दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता भण्डार की मेडिकल दुकानों के लिए खरीदी जाने वाली जेनरिक दवाओं के लिए कमेटी गठित की जाए। ताकि पेंशनरों को उचित मूल्य पर दवाएं सही समय पर उपलब्ध हो सकें।

उन्होंने दवाओं के भुगतान की राशि ,पेंशनर्स की संख्या के बारे में जानकारी लेने के साथ ही बाड़ी उपभोक्ता भंडार में कितना खर्चा हुआ है, इसके हिसाब-किताब के संबंध में भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गंभीर बीमारियों में काम आने वाली दवाइयां सहकारी दवा भंडारों पर विशेष रूप से उपलब्ध कराई जाएं ताकि पेंशनरों को परेशानी नहीं हो। मीटिंग में कोषाधिकारी राजेन्द्र कुमार गुप्ता ,अतिरिक्त कोषाधिकारी शोभित कुमार बंसल ,उपभोक्ता भण्डार के हरिश्चन्द्र,अमर सिंह समेत कई अधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें