बाड़ी और राजाखेड़ा में लगेंगे स्मार्ट मीटर:मीटर में गड़बड़ी और बिजली छीजत रोकने का प्रयास, धौलपुर में मकर संक्रांति तक होगा पूरा काम

धौलपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिजली की छीजत रोकने के लिए स्मार्ट मीटर लगाते कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
बिजली की छीजत रोकने के लिए स्मार्ट मीटर लगाते कर्मचारी।

धौलपुर शहर में स्मार्ट मीटर लगाने का काम पूरा हो चुका है। 22200 स्मार्ट मीटर में से 18500 मीटर अब तक लगाए जा चुके हैं। बाकी उपभोक्ताओं को भी स्मार्ट मीटर लगवाने के लिए पाबंद किया गया है। मीटर में गड़बड़ी और बिजली छीजत रोकने के लिए जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की ओर से स्मार्ट मीटर लगवाने का काम किया जा रहा है।

जीनस पावर इन्फ्राट्रक्चर लिमिटेड कंपनी के अधिकारी वशीर खान ने बताया कि धौलपुर शहर में मकर संक्रांति तक स्मार्ट मीटर लगाने का पूरा हो जाएगा। इसके बाद बाड़ी और राजाखेड़ा दोनों कस्बों में स्मार्ट मीटर लगाए जाएंगे। राजाखेड़ा में 2500 उपभोक्ता और बाड़ी में 7500 उपभोक्ता को लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि स्मार्ट मीटर से विद्युत छीजत पूरी तरह से कम हो जाएगी। विद्युत निगम की एआरओ गणेश झा ने बताया कि वर्तमान में धौलपुर शहर में 3 से 4 हजार के बीच उपभोक्ता ऐसे हैं, जिन्होंने स्मार्ट मीटर नहीं लगवाए हैं। उन्होंने बताया कि स्मार्ट मीटर लगवाने वाले उपभोक्ताओं को चिन्हित किया जा रहा है। इसके बाद उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।