पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोकपाल ने किया मनरेगा कार्यों का निरीक्षण:बसेड़ी की 4 पंचायतों में कार्य स्थल पर नहीं मिले पूरे श्रमिक

धौलपुर/बसेड़ी2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत बसेड़ी पंचायत समिति की पवैनी, भरकूंजरा, लीलोठी और नादनपुर ग्राम पंचायतों में चल रहे कार्यों का लोकपाल नारायण सिंह परमार ने मंगलवार को निरीक्षण किया। इस दौरान कार्य स्थल पर पूरे श्रमिक नहीं मिले। साथ ही और भी कई तरह की अन्य अनियमितताएं भी मिलीं। लोकपाल परमार ने बताया कि ग्राम पंचायत पवैनी में आदर्श तालाब निर्माण में 120 श्रमिक बताए गए थे, लेकिन मौके पर 100 श्रमिक ही मिले। यहां मेट ने सुबह 11.45 बजे तक श्रमिकों की उपस्थिति भी नही लगाई थी। इसी तरह पोखर खुदाई एवं पाल निर्माण कार्य रैगनवाली नरी एवं लीलोठी पर 69 में से 34 श्रमिक हाजिर मिले। यहां भी मेट ने 12.30 बजे तक हाजिरी नही ली गई थी। खुर्दियो से लीलोठी तक पटरी मरम्मत कार्य पर 60 में से 16 श्रमिक ही हाजिर मिले। नादनपुर पंचायत में आदर्श तालाब निर्माण कार्य पर 71 में 45 श्रमिक ही काम कर रहे थे। जबकि श्यामसिंह के खेत के पास नवीन पोखर निमार्ण कार्य पर 71 में से 40 श्रमिक काम करते हुए पाए गए। इस दौरान उन्होंने कार्य स्थल पर कोरोना गाइड लाइन का पालन करने एवं मेडिकल किट उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए।

कुछ जगहों पर महिला श्रमिकों के स्थान पर पुरूष श्रमिक कार्य करते हुए मिले, उनकी हाजिरी अलग कर दी गई। इसके लिए मेट को चेतावनी भी दी गई। नादनपुर एवं भरकूंजरा ग्राम पंचायत के कार्यालय भी बंद मिले। इन दोनों पंचायतों के ग्राम विकास अधिकारियों से 7 दिन में जबाब मांगा गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें