पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फोटो प्रदर्शनी का कार्यक्रम:पर्यटन के विकास के लिए सब मिलकर प्रयास करें :चौहान

धौलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजस्थान दिवस के अपलक्ष्य में सूचना केंद्र पर फोटो प्रदर्शनी का हुआ शुभारंभ

मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद चेतन चौहान ने धौलपुर जिले में पर्यटन के विकास के लिए समन्वित प्रयास करने की बात कही है। जिला मुख्यालय स्थित सूचना केन्द्र में राजस्थान दिवस के अवसर पर आयोजित पर्यटन और पुरातत्व विषय पर आयोजित फोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान चौहान ने कहा कि इस प्रकार के प्रयास से जिले में पर्यटन के प्रति नई सोच पैदा होगी। उन्होने कहा कि जिलेवासी पर्यटन और पुरातत्व स्थलों के संरक्षण के लिए आगे आएं तो पर्यटन संस्कृति का विकास होगा,देशी और विदेशी पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होगी।

एडीएम नरेन्द्र कुमार वर्मा ने कहा कि गत 4 साल में जिले में पर्यटन का काफी विकास हुआ है। मचकुण्ड, झोर बाबर गार्डन, वन विहार आदि पर्यटन स्थलों में सुविधाओं का विकास किया गया है। धौलपुर शहर में स्थित प्राचीन बावड़ियों का मुख्यमंत्री जल संरक्षण अभियान के शहरी चरण में जीर्णोद्धार किया गया है। चंबल सफारी में पर्यटन की काफी सम्भावना है। निजी क्षेत्र को इसमें आगे आना चाहिए ताकि स्थानीय युवाओं को रोजगार मिले।

इससे पूर्व उपखण्ड अधिकारी धौलपुर भारती भारद्वाज एवं जिला सूचना जनसंपर्क अधिकारी राजकुमार मीणा ने अतिथियों का स्वागत किया तथा प्रदर्शनी में लगाये गये फोटो की विस्तार से जानकारी दी। मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर ने फीता काटकर प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। इस अवसर पर शैलेन्द्र जादौन, मनीष तिवारी, नीरज, विजयपाल, भगवान सिंह मीणा, सुधांशु सक्सैना, जसराज सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। प्रदर्शनी आमजन के लिए 30 और 31 मार्च को भी सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुली रहेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें