पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धौलपुर की घटना:परिजनों ने कराई अपहरण की रिपोर्ट, युवती बोली-परिजन बना रहे थे शादी को दबाव

धौलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला परिषद में एक प्रोजेक्ट पर काम करने वाली निहालगंज थाना इलाके की रहने वाली एक 26 वर्षीय युवती की गुमशुदगी का मामला 21 नवम्बर को दर्ज हुआ। उसके बाद युवती के चाचा ने 23 नवम्बर को युवती के अपहरण का मामला दर्ज कराया। परिजनों का आरोप था कि युवती को बंधक बनाकर दिल्ली में रखा गया है।

एसपी केसर सिंह शेखावत ने मामले को गंभीरता से लेते हुए टीम गठित की और दिल्ली भेजी। जिसके बाद पुलिस दिल्ली से युवती को दस्तयाब कर धौलपुर लाई। जहां पुलिस ने कोर्ट में युवती के 164 के बयान दर्ज करवाए। एसपी केसर सिंह शेखावत ने बताया कि युवती के परिजनों ने 23 नवंबर को युवती के अपहरण होने का मामला दर्ज करवाया था।

जिसके बाद युवती को दस्तयाब करने के लिए टीम को भेजा गया। पुलिस ने युवती को दस्तयाब करने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया और वहां पर उसके बयान दर्ज करवाए गए। जहां कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिए हैं कि युवती अपनी इच्छा से जहां भी जाना चाहती है, पुलिस सुरक्षा के साथ उसे वहां पर छोड़कर आए।

युवती बोली : मानसिक रूप से शादी के लिए तैयार नहीं
युवती ने बताया कि वह जिला परिषद में एक प्रोजेक्ट में काम के साथ पढ़ाई की तैयारी कर रही है। शादी के लिए वह तैयार नहीं है। फिर भी परिवार वाले शादी करने का दबाव बना रहा है। परिवार ने एक लड़के और उसके परिवार से मुलाकात की और बिना सहमति के शादी को मंजूरी दी।

शादी को मना किया तो परिजन हो गए नाराज
युवती ने बताया कि धौलपुर लौटने के बाद उसने 19 नवंबर की रात को लड़के को बुलाने में कामयाबी हासिल की और उसे शादी न करने के फैसले से अवगत कराया। लड़के से शादी के प्रस्ताव को अस्वीकार करने का अनुरोध किया, ताकि उसे परिवार और रिश्तेदारों द्वारा परेशान न किया जा सके। 20 नवंबर मेरी मां ने सुबह मुझे फोन किया और मेरे साथ दुर्व्यवहार किया। उसने मुझसे कहा कि वे मुझे वापस लेने के लिए धौलपुर आएंगे और वे अब मुझे काम करने या पढ़ाई करने नहीं देंगे। मैंने परिवार को बदनाम किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser