पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना काल:कोरोना की थर्ड वेब की आशंका, घर में रहकर मनाएं गुरु पूर्णिमा और ईदुलजुहा

धौलपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सैंपऊ. ब्लॉक स्तरीय बैठक लेते हुए एसडीएम रामकिशोर मीणा। - Dainik Bhaskar
सैंपऊ. ब्लॉक स्तरीय बैठक लेते हुए एसडीएम रामकिशोर मीणा।

कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने सभी जिलेवासियों को गुरु पूर्णिमा तथा ईदुलजुहा की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा की कोविड महामारी का खतरा बना हुआ है। विशेषज्ञों के अनुसार कोविड की तीसरी लहर आने की भी आशंका है। ऐसे में सभी गुरु पूर्णिमा तथा ईदुलजुहा का पवित्र त्यौहार के दौरान संयम शांति के साथ घर पर ही रह कर पूजा व इबादत करें।

उन्होंने सभी धर्म गुरुओं से भी अपील करने हुए सभी अपने धर्मावलंबियों को घर पर ही रह कर पूजा तथा नमाज अदा करने हेतु प्रेरित करने को कहा। जिला कलक्टर ने कहा है कि आमजन गुरु पूर्णिमा तथा ईद के इस पावन पर्व पर ईश्वर से कोविड संक्रमण से सलामती की दुआ मांगे। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए बधाइयां व शुभकामनाएं प्रेषित करें।

शहर को स्वच्छ बनाए रखना पहली जिम्मेदारी : खुशुबू सिंह

धौलपुर। ईद उल जुहा के पर्व को देखते हुए नगर परिषद सभापति खुशबू सिंह ने अधिकारियों की बैठक ली और नगर परिषद क्षेत्र में विशेष साफ सफाई करने के निर्देश दिए। बैठक में खुशबू सिंह ने सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए कि सभी वार्डों की विशेष साफ सफाई की जाए। उन्होंने कहा कि ईद का पर्व मुस्लिम समुदाय का सबसे बड़ा पर्व है, इसीलिए साफ - सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। खुशबू सिंह ने कहा कि अगर साफ सफाई रहेगी तो बीमारियां तो दूर रहेगी। इसके साथ गली मोहल्ले एवं कॉलोनियां स्वच्छ रहेंगे।

उन्होंने कहा कि शहर को स्वच्छ बनाना हमारी जिम्मेदारी है क्योंकि शहर स्वच्छ रहेगा तो धौलपुर की एक अलग पहचान बनेगी। सभापति खुशबू सिंह ने नगर परिषद आयुक्त सौरभ जिंदल एवं एसआई प्रकाश श्रीवास्तव निर्देश दिए कि इसकी कड़ाई से पालना करवाई जाए। आयुक्त जिंदल ने कहा कि ईद के पर्व को देखते हुए शहर, मौहल्लों एवं मस्जिद के पास सफाई करने के लिए सफाई कर्मचारियों को किया जा चुका है। सभापति प्रतिनिधि एवं पूर्व उपसभापति निशांत सिंह ने अधिकारियों से कहा कि शहर की साफ - सफाई पर ध्यान दिया जाए।

बसई नवाब। मुख्य बाजार में मस्जिद के पास मंगलवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों की बैठक कौलारी थाना प्रभारी भंवर सिंह की देखरेख में आयोजित की गई। कौलारी थाना प्रभारी भंवर सिंह की मौजूदगी में मुस्लिम समुदाय के लोगों से अनुरोध किया गया कि कोरोना वैश्विक महामारी को देखते हुए बुधवार को आयोजित होने वाले ईद उल जुहा के पर्व को देखते हुए सभी लोग अपने अपने घरों पर रहकर नवाज पढ़ें और महापर्व को घर पर ही रहकर खुशी के साथ मनाएं।

बकरीद को लेकर बुलाई गई बैठक सर्व समाज के लोगों ने उठाया कस्बे की जर्जर सड़कों की मरम्मत का मुद्दा

सैंपऊ. बकरीद के त्यौहार को लेकर कस्बे के पुलिस थाने में नागरिक समन्वय समिति की बैठक उपखंड अधिकारी रामकिशोर मीणा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में समुदाय विशेष के लोगों के साथ जनप्रतिनिधियों एवं सीएलजी सदस्यों ने भाग लिया। बैठक के दौरान उपखंड अधिकारी रामकिशोर मीणा ने समुदाय विशेष के लोगों से बकरीद के त्यौहार को भाईचारे एवं कोरोना प्रोटोकॉल की पालना कराते हुए मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि जिले में जिस गति से जिला कलेक्टर के द्वारा टीकाकरण कराया जा रहा है उससे कुछ ही महीनों में कोरोना पर विजय हासिल कर लेंगे।

इसके बाद सभी प्रकार के धार्मिक आयोजन पहले की तरह सभी मिलजुल कर मना सकेंगे। मीणा ने समुदाय विशेष के लोगों से कहा कि पहली लहर के दौरान जिस तरह से मुसलमान भाइयों ने सरकार का सहयोग किया था उसी प्रकार घर पर ही नमाज और ईद मनाए।

स्थानीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा धौलपुर भरतपुर मार्ग की दयनीय हालत की शिकायत करते हुए कहा कि सालेपुर से लेकर राजा का नगला तक 4 किलोमीटर लंबी सड़क मार्ग में बने गड्ढों की मरम्मत के लिए विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा की पहल पर ₹7 लाख स्वीकृत किए गए हैं, लेकिन संबंधित ठेकेदार के द्वारा महज कुछ ही ट्रॉली पत्थर डालकर मरम्मत राशि डकारने की कोशिश की जा रही है।

इसके अलावा कस्बे के खेरागढ़ मार्ग पर गहरा गड्ढा होने से गाड़ियों के चेंबर टकराने से नुकसान होने की शिकायत करते हुए तत्काल गड्ढे की मरम्मत कराने की मांग की गई। सदस्यों ने शिकायत की कि घरों से बहने वाले पानी से सड़कों में हो रहे कटाव के कारण सड़कों की बदतर हालत हो रही है साथ ही दो पहिया वाहन चालक हादसे का शिकार हो रहे हैं। ऐसे में सड़क पर पानी फैलाने वाले गैर जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए या सोख्ता गड्ढे बनवाए जाएं।

खबरें और भी हैं...