पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चिंता की बात:दांतलौठी मे अज्ञात बीमारी से चार दिन में एक ही परिवार के चार दुधारू पशुओं की मौत

जनूथर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र की ग्राम पंचायत दांतलौठी में अज्ञात बीमारी से चार दिन में एक ही परिवार के चार पशुओं की मौत हो गई और शेष एक पशु की हालत गम्भीर है। समीपवर्ती गांव दांतलौठी निवासी बनैसिंह ने बताया कि पिछले चार दिन मे पशुओं में बीमारी के चलते देशराज पुत्र महिलाल जाट की एक दुधारू गाय, एक भैस, एक बछिया व एक पडिया अज्ञात बीमारी की चपेट में आकर दम तोड़ चुके है और शेष एक पडिया की हालत गम्भीर है।

गुरुवार को करीब ग्यारह बजे उच्चाधिकारियों के निर्देश पर जनूथर पशु चिकित्सा प्रभारी के सानिध्य में चिकित्सा टीम शेष बीमार पशु के उपचार को व मृत पशुओं के मृत्यु का कारण जानने के लिए दांतलौठी पहुंची। ग्रामीण हाकिम सिह, बनैसिंह देशराज, यदबीर सिंह, राहुल सिंह का कहना है कि गांव में खुला पशु सब सेन्टर हमेशा बन्द ही रहता है।

इस बारे में चिकित्सा प्रभारी डा सुरेन्द्र सिंह जनूथर का कहना है कि गलघोंटू जैसे लक्षण हैं जून मे टीकाकरण होता है जिसका समय छ माह होता है जिन पशुओं की इम्युनिटी कमजोर होती है उन पशुओं मे दिसम्बर माह के करीब रिपीट कर जाता है, रही बात सब सेन्टर बन्द रहने की दांतलौठी पर कार्यरत कर्मचारी पिछले तीन दिन से छुट्टी पर है और इससे पहले की मेरी जानकारी में नहीं है।

वहीं डीग नोडल प्रभारी डा भावना यादव का कहना है कि सब सेंटर दांतलौठी पर कार्यरत कर्मचारी का मोबाइल नम्बर गांव में कई जगह लिखवाने को जनूथर पशु चिकित्सा प्रभारी को कह दिया गया है। यदि दांतलौठी सब सेन्टर बन्द रहता है तो ग्रामीण लिखित मे शिकायत दर्ज कराए जांच कर कार्रवाई की जाएगी ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser