कोरोना संक्रमण:कक्षा 1 से 8वीं तक के सरकारी और प्राइवेट स्कूल आगामी आदेश तक बंद

धौलपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना में तीसरी लहर की दस्तक को देखते हुए अब जिला प्रशासन ने जिले में कक्षा 1 से 8वीं तक के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल आगामी आदेश तक बंद कर दिए गए हैं। हालांकि जिले में अभी बहुत ज्यादा नए केस सामने नहीं आए हैं। पिछले एक सप्ताह में 15 केस आ चुके हैं। इस समय 15 केस एक्टिव हैं। चूंकि ओमिक्रॉन वेरिएंट कोरोना के डेल्टा वेरिएंट की तुलना में अधिक तेजी से फैलता है।

इसलिए जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया है। इसके साथ ही बाड़ी और सरमथुरा समेत कई कस्बों में फ्लैग मार्च निकालकर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया गया। इस दौरान पुलिस और प्रशासन के लोगों से समझाइश की कि वे बिना मास्क घर से नहीं निकलें।

इधऱ, जिला प्रशासन के मुताबिक जिले में 28 दिसंबर से कोविड टेस्ट की संख्या बढ़ाई गई है। इससे पहले जहां जिले में औसतन 275 सैंपलों की जांच हो रही थी। वहीं अब औसतन 600 लोगों के टेस्ट किए जा रहे हैं। जिले में अब तक 237440 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से 11018 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जबकि 10963 लोग ठीक हो चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन और कम्युनिटी स्प्रेड की आशंका को देखते हुए राज्य सरकार ने जयपुर-जोधपुर नगर निगम क्षेत्रों में कक्षा 1 से 8वीं तक के सभी स्कूलों की ऑफलाइन क्लासेज बंद कर दी हैं। जबकि बाकी जिलों में स्कूलों के बारे में निर्णय करने के अधिकार जिला कलेक्टरों को दिए थे।

बाड़ी के बाजारों में गुरुवार को कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए प्रशासन और पुलिस कर्मियों ने संयुक्त फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान लोगों से मास्क लगाने, एक-दूसरे से दूरी बनाए रखने और सैनेटाइज रहने की सलाह दी गई। वहीं दुकानदारों से बिना मास्क आए ग्राहकों को सामान नहीं देने का भी आग्रह किया। यह फ्लैग मार्च शहर के प्रमुख बाजारों से होकर महाराज बाग सर्कल पर समाप्त हुआ। इसमें कोतवाली एसएचओ गजानंद चौधरी, तहसीलदार गिरधर मीणा, एसएचओ सदर योगेंद्र सिंह, एसएचओ बसई डांग के साथ कई पुलिस जवान शामिल रहे।

सरमथुरा कस्बे में भी फ्लैग मार्च निकाला गया। थानाप्रभारी अनिल गौतम और तहसीलदार राजकुमार शर्मा के नेतृत्व में यह फ्लैग मार्च बस स्टैंड तिराहा, अस्पताल रोड, पुराना बस स्टैंड तिराहा, फौदा चौक, नाली बाजार, पटा बाजार, सुनार गली, अग्रवाल धर्मशाला होते हुए सती चौक में खत्म हुआ। इस दौरान दुकानदारों को मास्क लगाने, बिना मास्क आए ग्राहकों को सामान नहीं देने, बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने और गाइड लाइन का पालन करने को कहा गया।

आज मिले मरीज

देश में - 90941

प्रदेश में - 2656

जयपुर में - 1439

भरतपुर में - 48

खबरें और भी हैं...