पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुर्जर महासभा ने जिला कलेक्टर को दिया ज्ञापन:शहीद भागीरथ सिंह के लिए की गई घोषणाओं को जल्द पूरा करे सरकार

धौलपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा ने रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

पुलवामा में हुए हमले में शहीद हुए राजाखेड़ा उपखंड के गांव जैतपुर निवासी शहीद भागीरथ सिंह के लिए सरकार की ओर से की गई घोषणाओं को दो साल बीत जाने के बावजूद भी पूरा नही करने को लेकर सोमवार को अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा के प्रदेश अध्यक्ष जयवीर पोसवाल एवं जिला अध्यक्ष संजय कसाना के नेतृत्व में शहीद स्थल से वाहन रैली के रुप में जिला मुख्यालय पहुंचे पदाधिकारियों एवं ग्रामीणों की ओर से कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन कर घोषणाओं को जल्द पूरा करने की मांग की।

प्रदेश अध्यक्ष पोसवाल ने कहा कि सरकार की ओर से पुलवामा हमले में शहीद भागीरथ की शहादत को दो साल बीत जाने के बाद भी सरकार की ओर से की गई घोषणएं अभी तक पूरी नही हो सकी है। उन्होने कहा कि सरकार की ओर से किए गए वादे सिर्फ घोषणा बन कर रह गए है। जिला अध्यक्ष कसाना ने कहा राजाखेडा उपखंड के शहीद भागीरथ सिंह एवं राघेवेंद्र सिंह ने देश की रक्षा करते हुए अपनी जान न्यौछावर कर दी। उन्होंने कहा कि घोषणाओं को जल्द पूरा नही किया तो युवा गुर्जर महासभा की ओर से कलेक्ट्रेट परिसर में अनिश्चितकालीन धरना देगा।

प्रदेश सचिव सत्यभान सिंह वैसला ने कहा कि गुर्जर समाज के सपूत शहीद भागीरथ सिंह की शहादत को समाज कभी भुला नही पाएगा। घोषणाएं पूरी नहीं करने से सर्व समाज में सरकार के प्रति आक्रोश बढ़ रहा है। इसके बाद महासभा की ओर से कलेक्टर के माध्यम से केंद्रीय ग्रहमंत्री एवं मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया।

इस दौरान कलेक्टर ने महासभा के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि वह जल्द ही सरकार की ओर से की गई घोषणाओं को पूरा किया जाएगा। इस अवसर पर जरदान सिंह गुर्जर, जिला प्रवक्ता मंडलेश्वर सिंह गुर्जर, राजकुमार, जिला सचिव गिर्रज गुर्जर, धरज गुर्जर, निक्की गुर्जर, अमर सिंह, प्रताप सिंह, रामअख्तियार सिंह, दीपू कंसाना,चरण सिंह निशाद,अतिवीर सिंह परमाल सिंह,ओमवीर, सिद्वार्थ सिंह, जयवीर सिंह, भोला कसाना मौजूद रहे।

गुर्जर महासभा ने इन मांगों को लेकर किया प्रदर्शन
महासभा की ओर से जिला मुख्यालय के मुख्य चौराहे पर शहीद भागीरथ सिंह की प्रतिमा लगाकर चौराहे का नाम शहीद भागीरथ सिंह चौराहा किया जाए, जिला मुख्यालय या ब्लॉक मुख्यालय पर शहीद भागीरथ सिंह के नाम से स्वास्थ्य केंद्र एवं सरकारी कॉलेज का नामकरण करने के साथ ही शहीद के परिवार को मुफ्त कृषि कनेक्शन उपलब्ध कराना, शहीद के परिवार को जयपुर में आवास दिलाने की मांग की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें