पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बाड़ी:ग्राम पंचायत सहायकों को नहीं मिला 3 माह से मानदेय

धौलपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पखंड सहित पूरे जिले में विभिन्न ग्राम पंचायतों में कार्य करने वाले संविदाकर्मी पिछले 3 महीने से कोरोना काल में अलग-अलग क्षेत्रों में लगातार काम कर रहे हैं। यहां तक कि उन्होंने कोविड सेंटरों पर भी 8 की जगह 24 घंटे तक की ड्यूटी दी। इसके बावजूद मात्र 6000 के मानदेय पर काम करने वाले ग्राम पंचायत सहायकों को पिछले 3 महीने से मानदेय नहीं मिला। बताया गया है कि पंचायत समिति प्रशासन को इनके भुगतान के लिए कोई आदेश उच्च स्तर से प्राप्त नहीं हुआ।

ऐसे में उपखंड सहित जिले की सभी ग्राम पंचायतों के प्रशासनिक अधिकारियों ने भी उन्हें मानदेय देने से मना कर दिया। वहीं उदयपुर जिले में मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा इनके भुगतान के लिए आदेश सभी पंचायत समिति विकास अधिकारियों को जारी किए गए और उन्हें भुगतान भी होने लगा है, लेकिन धौलपुर में ग्राम पंचायत सहायक कोरोना के काल में अल्प मानदेय के लिए भी पिछले 3 महीने से तरस रहे हैं।

बाड़ी ब्लॉक के पंचायत सहायक संगठन अध्यक्ष राधेश्याम कुशवाहा का कहना है कि राज्य में 27 हजार ग्राम पंचायत सहायक 2017 से 6 हजार रुपए के अल्प मानदेय पर कार्यरत हैं। :

  • राज्य सरकार द्वारा जारी पंचायत सहायकों के मानदेय के आदेश 31 मार्च तक के थे। उनका भुगतान करा दिया गया था। अब पिछले 3 महीने के मानदेय को लेकर ऊपर से कोई दिशा निर्देश प्राप्त नहीं हुआ है।

रामजीत सिंह, विकास अधिकारी बाड़ी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें