पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन सख्त:सुबह 11.30 बजे खुली थीं किराने की दुकानें; आधा दर्जन सीज, 50 से ज्यादा बाइक जब्त

धौलपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जब्त बाइकों को लोडर में रखवाकर पुलिस लाइन भेजती पुलिस। - Dainik Bhaskar
जब्त बाइकों को लोडर में रखवाकर पुलिस लाइन भेजती पुलिस।

जन अनुशासन पखवाड़े के तहत की जा रही अपील के बाद भी दुकानदार व लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं की जा रही है। ग्राहकों के आगे वे कोरोना संक्रमण को भूल रहे हैं और बिना किसी भय के सामानों की बिक्री करने में जुटे हुए हैं। मंगलवार को हलवाई खाने में कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल और एसपी केसर सिंह शेखावत बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ 6 ट्रक और आधा दर्जन खाली लोडर लेकर पहुंचे।

सुबह करीब 11.30 बजे हलवाई खाने में किराने की खुली दुकानें और उनमें भीड़ देख अधिकारी नाराज हुए और करीब 50 से अधिक बाइकों को जब्त कर लोडर में रखवाया। वहीं आधा दर्जन से अधिक दुकानों को सीज करने की कार्रवाई कर दी। कलेक्टर और एसपी की कार्रवाई देख दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गई। दुकानदारों ने कार्रवाई के डर से अपने शटर गिरा दिए।

कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बाजार में बाइकों से लगने वाली भीड़ को देखते हुए पुराना डाकघर चौराहा, हनुमत तिराहा, स्टेशन रोड, जैन वाली गली सहित कई प्रमुख रास्तों पर बल्लियां लगवाकर बंद करवा दिया है। कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाजार पूरी तरह से नो व्हीकल जोन हैं। बाजार में किसी भी वाहन को प्रवेश नहीं दिए जाए। क्योंकि बाइकों से सामान खरीदने वालों से ज्यादा बेवजह घूमने वाले वाहनों से पहुंच रहे हैं, जिनके कारण बाजार में अनावश्यक भीड़ देखने को मिल रही है।

उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि वे सामान की खरीदारी करने के लिए पैदल ही बाजार आए। कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि कोरोना की द्वितीय लहर बहुत ही भयावह स्थिति में है। घरों में रहकर सरकारी गाईडलाइन एवं सरकार द्वारा जारी एसओपी की शत-प्रतिशत पालना करना आवश्यक है।

बेवजह घूमने वाले 45 युवकों को पकड़ा, कोरोना जांच कराकर किया क्वारेंटाइन

एसपी केसर सिंह शेखावत के निर्देशन में पुलिस ने मंगलवार से बेवजह घूमने वाले युवाओं की कोरोना जांच के साथ उन्हें क्वारेंटाइन करना शुरू कर दिया है। गुलाबबाग चौराहे पर ट्रैफिक इंचार्ज यशपाल सिंह ने करीब 15 युवाओं को पकड़कर उनकी आईटीआई में कोरोना जांच करवाकर क्वारेंटाइन किया है। इसके अलावा निहालगंज थाना पुलिस, कोतवाली थाना पुलिस, सदर थाना पुलिस और सीओ सिटी ने भी करीब 30 युवाओं को पकड़कर उनकी कोरोना जांच करवाकर क्वारेंटाइन किया है।

आज सुबह 7 बजे खड़ी होंगी टीमें, बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई
कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस सख्त हो गया है। कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल और एसपी केसर सिंह शेखातव ने मंगलवार को शहर में पैदल मार्च कई स्थानों को चिन्हित किया है, जहां पर बुधवार सुबह 7 बजे से टीमों को लगवाकर बेवजह घूमने वालों की बाइकों को जब्त की जाएंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें