पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पानी और रंग से बनाई दूरियां:गुलाल - अबीर लगाकर जिलेभर में मनाई होली

धौलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धौलपुर. गुलाल-अबीर उड़ाकर होली मनाते लोग। - Dainik Bhaskar
धौलपुर. गुलाल-अबीर उड़ाकर होली मनाते लोग।

कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए लोगों ने होली पर्व को उत्साह के साथ मनाया और जिले भर में एक अच्छा संदेश दिया। न सड़कों पर हुड़दंग और न ही पानी व रंग की बौछारे। हाथ में गुलाल-अबीर की थैली लेकर एक-दूसरे से गले मिलते लोग। जिले में पहली बार होली पर्व पर लोगों ने पानी और रंगों से दूरियां बनाकर गुलाल-अबीर को पसंद किया और भाईचारे व प्रेम का संदेश देते हुए खुशियां मनाई। वहीं धौलपुर जिले में होली के त्यौहार पर आमजन को सुरक्षा मुहैया करा अपने कर्तव्यों के निर्वहन के बाद मंगलवार को धौलपुर पुलिस के जवानों ने पुलिस लाइन में एक-दूसरे दिन के साथ जमकर होली खेली।

जिले के सभी पुलिस अधिकारियो ने पुलिस कर्मियों के साथ डीजे की धुन पर जमकर ठुमके लगाए। पुलिस के जवानों का हौसला बढ़ाते हुए एसपी केसर सिंह शेखावत ने भी डीजे की धुनों पर ठुमके लगाए। एसपी केसर सिंह शेखावत के नेतृत्व में होली समारोह में जिले के सभी पुलिस के थाना प्रभारियों और सीओ ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली के त्यौहार को उत्साह पूर्वक मनाया। अबीर गुलाल से पुलिस लाइन का प्रांगण होली के रंग में रंग गया। पुलिस के जवानों ने एसपी को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी। इस मौके एसपी शेखावत ने कहा कि होली का त्यौहार सांप्रदायिक सद्भावना का त्यौहार है।

पुलिस के जवान घर परिवार को छोड़कर समाज में शांति व्यवस्था बनाने के लिए तत्पर रहते है। उसके बावजूद पुलिस का हौसला गिरता नहीं है। पुलिस समाज की मुख्यधारा से जुड़कर हर क्षेत्र में अपनी महती भूमिका अदा करती करती है। कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह मीणा,सीओ सिटी प्रवेंद्र कुमार सहित अन्य पुलिस के अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें