पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रमुख शासन सचिव के आदेश:निजी आवास पर शादी की तो 15 लोग ही शामिल होंगे

धौलपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड-19 के संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए प्रमुख शासन सचिव गृह विभाग राजस्थान सरकार के आदेशानुसार महामारी रेड अलर्ट-जन अनुशासन पखवाड़ा के जारी दिशा-निर्देश के तहत विवाह समारोह के लिए कार्यक्रम का समय व शामिल होने वाले सदस्यों की संख्या अधिकतम 31 निर्धारित की गई है।

जिला मजिस्ट्रेट राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि प्रायः यह देखने में आया है कि शादी समारोहों का आयोजन शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में स्वयं के आवासों में किया जा रहा है तथा आवास में सीमित जगह होने के कारण अधिकतम अनुमत 31 व्यक्तियों की संख्या होने पर भीड़-भाड़ की स्थिति बन जाती है। जिसके कारण कोविड-19 के संक्रमण के फैलने की सम्भावना रहती है।

उन्होंने बताया कि निजी आवासों में शादी करने पर शादी समारोह में 15 से अधिक व्यक्ति अनुमत नहीं होगें। परन्तु आवास में कार्यक्रम के आयोजन के लिए पर्याप्त स्थान उपलब्ध है तो इसका ब्यौरा सम्बन्धित उपखण्ड मजिस्ट्रेट को उपलब्ध कराना होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें